scorecardresearch
 

बिहार: राहुल गांधी की वर्चुअल रैली, चीन विवाद पर पीएम मोदी को घेरा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को बिहार यूनिट के नेताओं से बात की. इस दौरान राज्य के राजनीतिक हालात पर मंथन किया गया. राहुल ने ये बात वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कांग्रेस नेता राहुल गांधी

  • राहुल गांधी की बिहार के नेताओं संग बातचीत
  • कोरोना-बाढ़ समेत राजनीतिक हालात पर चर्चा

कोरोना वायरस महामारी के बीच बिहार में राजनीतिक हलचल भी बढ़ने लगी है. भारतीय जनता पार्टी काफी वक्त पहले ही अपना चुनावी अभियान शुरू कर चुकी है, इस बीच गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी एक्टिव नज़र आए. राहुल गांधी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बिहार यूनिट के नेताओं से बात की, साथ ही वर्चुअल रैली को संबोधित किया.

इस दौरान राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधा. राहुल बोले कि चीन ने बिहार रेजिमेंट के 20 जवानों को मार दिया, लेकिन हमारे पीएम चुप हैं. आखिर जवानों के परिवार को कौन बताएगा कि सैनिक क्यों शहीद हुए हैं. चीन आज भी हमारी जमीन पर कब्जा किए हुए है.

इस दौरान बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, अन्य पदाधिकारी, केंद्रीय टीम के कुछ नेता और प्रभारी मौजूद रहे.

बैठक के दौरान बिहार की मौजूदा स्थिति, बाढ़-कोरोना का असर और राजनीतिक हालातों पर मंथन हुआ. बता दें कि कुछ दिन पहले ही सोनिया गांधी ने पार्टी के सभी राज्यसभा सांसदों से इस तरह की चर्चा की थी. इसके अलावा बिहार महागठबंधन के कुछ नेता भी बीते दिनों वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मिले थे.

बिहार में कोरोना वायरस महामारी और बाढ़ के कारण स्थिति भयावह है, यही कारण है कि कई राजनीतिक दलों ने चुनाव को टालने तक की मांग कर दी है. राजद नेता नीतीश कुमार, एलजेपी नेता चिराग पासवान समेत अन्य कई पार्टियों के नेताओं की ओर से चुनाव टालने की मांग की गई है.

हालांकि, भाजपा या फिर चुनाव आयोग की ओर से किसी तरह का कोई बयान नहीं आया है. पिछले एक महीने में बिहार में टेस्टिंग बढ़ने के साथ-साथ कोरोना वायरस के मामलों में भी बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में राज्य में हालात चिंताजनक हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें