scorecardresearch
 

Kaimur: मतदान कल, EVM से छेड़छाड़ करने वाले को गोली मारने के आदेश

जिलाधिकारी नें बताया अगर EVM से छेड़छाड़ करने के लिए कोई भी आगे बढ़ता है तो उसे गिरफ्तार करने या तुरंत गोली मारने का आदेश दे दिया गया है. उन्होंने बताया कि जिले की चार विधानसभाओं को 151 सेक्टरों में बांटा गया है. जिस पर पुलिस पदाधिकारी के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है.

आखिरी में वोट डालेंगे कोरोना पीड़ित. आखिरी में वोट डालेंगे कोरोना पीड़ित.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आखिरी में वोट डालेंगे कोरोना पीड़ित
  • सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन की पैनी नजर
  • 28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान

कैमूर जिले में पहले चरण में 28 अक्टूबर यानी कल बिहार विधानसभा चुनाव का मतदान होना है. जहां जिलाधिकारी और कैमूर एसपी ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता की. जिलाधिकारी नें बताया अगर EVM से छेड़छाड़ करने के लिए कोई भी आगे बढ़ता है तो उसे गिरफ्तार करने या तुरंत गोली मारने का आदेश दे दिया गया है.

उन्होंने बताया कि जिले की चार विधानसभाओं को 151 सेक्टरों में बांटा गया है. जिस पर पुलिस पदाधिकारी के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है. जो कोरोना पीड़ित होंगे वह मतदान के आखिरी घंटे में अपने मत का प्रयोग करेंगे. मतदान कर्मियों को सुरक्षा के लिए पीपीई किट उपलब्ध करा दिया गया है. सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन की पैनी नजर है.

देखें: आजतक LIVE TV

कैमूर जिले में 4 विधानसभा क्षेत्र हैं जहां 11 लाख 39 हजार 873 कुल मतदाता है, 593444 पुरुष मतदाता, 546416 महिला मतदाता और 15 ट्रांसजेंडर हैं और पहली बार मतदान करने वालों की संख्या 29648 है. पोस्टल बैलट द्वारा मतदान की संख्या 6014 है. निष्पक्ष मतदान कराने को लेकर 557 शस्त्र जमा किए गए हैं, 13 अवैध शस्त्रों की जब्ती हुई है, 3731 व्यक्तियों को बॉन्ड भरवाया गया है. जिले में 8 चेकपोस्ट 24 एसएसटी बनाए गए हैं, 71 व्यक्तियों पर सीसीए के तहत कार्रवाई हुई है. 

वहीं कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद ने बताया सभी बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं. मतदान को सफल बनाने के लिए 3571 जिला पुलिस लगाए गए हैं. बीएमपी की पांच कंपनियां लगाई गई हैं.

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें