scorecardresearch
 

जगदीशपुर से चुनाव लड़ रही प्रत्याशी ने दिया बच्ची को जन्म, लागातार कर रही थीं जन संपर्क

बिहार के भोजपुर जिले की जगदीशपुर विधानसभा से एनडीए की ओर से जेडीयू प्रत्याशी शुषुम्लता कुशवाहा को चुनाव मैदान में उतारा गया है. चुनाव प्रचार में उनका उत्साह और जोश देखकर लोग हैरान हैं, क्योंकि शुषुम्लता नौ माह की गर्भवती हैं और कभी भी मां बन सकती है, इसके बाद भी वे क्षेत्र में पूरी तरह सक्रिय नजर आ रही हैं. 

स्टोरी हाइलाइट्स
  • जगदीशपुर विधानसभा से चुनाव लड़ रहीं 9 माह की गर्भवती
  • एनडीए की ओर से जेडीयू प्रत्याशी शुषुम्लता कुशवाहा
  • एनडीए उम्मीदवार सुषुम्लता कुशवाहा ने बच्ची को दिया जन्म

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में जेडीयू की गर्भवती महिला प्रत्याशी शुषुम्लता कुशवाहा को देखकर लोग हैरान हैं. दरअसल, चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशी व उनके कार्यकर्ता दिन रात मेहनत कर जीत हासिल करने की कोशिश में लगे हुए हैं. इसी माहौल में भोजपुर जिले के जगदीशपुर विधानसभा सीट से जेडीयू प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रही सुषुम्लता कुशवाहा व उनके परिवार को आज बड़ी खुशखबरी मिली है. जहां चुनाव मतदान से ठीक पहले ही जगदीशपुर से एनडीए उम्मीदवार सुषुम्लता कुशवाहा ने बच्ची को जन्म दिया है. 

वहीं, शुषुम्लता नौ माह की गर्भवती होने के बावजूद चुनाव प्रचार करने में जुटी हुई थी. इस बीच उनका कहना था कि गर्भस्थ शिशु उन्हें जीत दिलाएगा. महाभारत के अभिमन्यु की तरह कोख में पल रहा शिशु उनकी कमजोरी का कारण नहीं, ​बल्कि बिहार के चुनावी महाभारत में उनका साथ दे रहा है.  

प्रथम चरण में होगा मतदान 
बिहार के भोजपुर जिले की जगदीशपुर विधानसभा से एनडीए की ओर से जेडीयू प्रत्याशी शुषुम्लता कुशवाहा को चुनाव मैदान में उतारा गया है. प्रथम चरण में जिले में मतदान होना है, जिसके चलते शुषुम्लता ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. चुनाव प्रचार में उनका उत्साह और जोश देखकर लोग हैरान हैं, क्योंकि शुषुम्लता नौ माह की गर्भवती के बाद भी वे क्षेत्र में पूरी तरह सक्रिय नजर आती रहीं हैं. 

एक पंचायत की मुखियां हैं शुषुम्लता
शुषुम्लता इस क्षेत्र की एक पंचायत से मुखिया भी हैं. उनकी पहचान कर्मठ और जुझारू मुखिया के रूप में है. बताया गया है कि जब गर्भावस्था में होने के बाद भी चुनाव लड़ने की बात आई, तो उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हूं, उसकी जमीन ही आंदोलनकारी रही है. यहां बाबू वीर कुंवर सिंह व लक्ष्मीबाई मेरे आदर्श हैं. इन दोनों हस्तियों ने विपरीत परिस्थितियों में भी हार नहीं मानी थी, तो फिर मैं कैसे हार मान सकती हूं.

बोलीं- गर्भस्थ शिशु अभिमन्यु
शुषुम्लता ने कहा कि गर्भ में पल रहा शिशु अभिमन्यु की तरह बिहार के चुनावी महाभारत में साथ दे रहा है. उन्होंने कहा कि चुनाव जनता के बल पर लड़ा जाता है और यहां की जनता का अपार समर्थन मुझे प्राप्त है. उन्होंने कहा कि बतौर मुखिया रहते हुए भी वे मुश्किल परिस्थितियों में लोगों की मदद करने से पीछे नहीं रहीं, जिसका लाभ उन्हें जरूर मिलेगा. 

जीत नहीं आसान

 शुषुम्लता कुशवाहा के लिए जगदीशपुर विधानसभा से जीत आसान नहीं है. इस विधानसभा में उनका मुकाबला आरजेडी के सिटिंग विधायक राम बिशुन सिंह लोहिया से है. इस सीट पर पिछले दो चुनाव से आरजेडी प्रत्याशी ने जीत का परचम फहराया है. इनके अलावा पूर्व मंत्री भगवान सिंह कुशवाहा और पूर्व विधायक के भाई दिनेश भी चुनाव मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें