scorecardresearch
 

बिहार चुनाव: कांग्रेस का कैंपेन सॉन्ग लॉन्च, CM बघेल बोले- आ गया 15 साल का हिसाब लेने का समय

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि बिहार पूरे हिंदुस्तान में सबसे निचले पायदान पर है. बिहार में अब बदलाव का दौर है. किसान कुशासन बाबू से पूछ रहे हैं क्योंकि उन्होंने सारी मंडी खत्म कर दी.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (पीटीआई) छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 70 सीटों पर दावेदारी पेश कर रही है कांग्रेस
  • 'प्रण हमारा, संकल्प बदलाव का' किताब लॉन्च
  • बिहार में अब बदलाव का दौर हैः भूपेश बघेल

बिहार के चुनावी दंगल में महागठबंधन के साथ कांग्रेस 70 सीटों पर दावेदारी पेश कर रही है. पार्टी के स्टार प्रचारक कैंपेनिंग में जुट चुके हैं. रविवार को पटना में कांग्रेस ने कैंपेन सॉन्ग लॉन्च किया. इस मौके पर स्टार प्रचारक और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 'प्रण हमारा, संकल्प बदलाव का' किताब लॉन्च करते हुए कहा कि 15 सालों के हिसाब लेने का समय आ गया है.

बघेल ने कहा कि बिहार पूरे हिंदुस्तान में सबसे निचले पायदान पर है. बिहार में अब बदलाव का दौर है. किसान कुशासन बाबू से पूछ रहे हैं क्योंकि उन्होंने सारी मंडी खत्म कर दी. केंद्र सरकार भी उसी तरीके से काम कर रही है. नया कृषि कानून पूंजीपति के हित के लिए है. 

तंज भरे लहजे में सीएम बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री को झटका देने में मजा आता है. पहला झटका नोटबंदी का था, दूसरा GST और तीसरा झटका लॉकडाउन. लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर किसानों, व्यापारियों और मजदूरों पर पड़ा.

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में हमने मजदूरों के जाने की व्यवस्था की, लेकिन बिहार सरकार ने क्या किया? हमने छत्तीसगढ़ के लोगों से जो वादा किया वो निभाया. 19 लाख किसानों के ऋण माफ किया. 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान की खरीद की. इस बार 85 हजार मीट्रिक टन धान खरीदने का लक्ष्य है.

सीएम बघेल ने कहा कि जो काम छत्तीसगढ़ में हुआ है, उसे बिहार में भी हम शत प्रतिशत लागू करेंगे. इस बार हम 50 से अधिक सीटें जीतेंगे. पिछली बार हमने नीतीश कुमार पर भरोसा किया था, लेकिन पलटू राम पलट गए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें