scorecardresearch
 

असदुद्दीन ओवैसी का पलटवार- वोट कटवा कहकर खुद को सांत्वना दे जनेऊधारी नेतृत्व

बिहार के विधानसभा चुनाव में इस बार AIMIM की एंट्री भी हो रही है. इस एंट्री को देखते हुए राजद और कांग्रेस की ओर से असदुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधा गया और अब हैदराबाद सांसद ने पलटवार किया है.

असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना (PTI) असदुद्दीन ओवैसी ने साधा निशाना (PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • असदुद्दीन ओवैसी का कांग्रेस पार्टी पर वार
  • वोट काटने वाली पार्टी कहे जाने पर भड़के

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले एक बार फिर राजनीतिक दलों के बीच दंगल मच गया है. असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पार्टी भी इस बार बिहार के दंगल में कूदने की तैयारी कर रही है और करीब पचास सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. इस बीच एक बार फिर AIMIM पर बीजेपी की बी टीम होने और वोट काटने वाली पार्टी होने का आरोप लगा है. अब इन आरोपों पर ओवैसी ने पलटवार किया है. 

असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जनेऊधारी नेतृत्व खुद को ये कहकर सांत्वना दे सकता है कि हमारी पार्टी वोट कटवा है, लेकिन उनकी हार खुद की है. 2019 में कांग्रेस 191 सीटों में से 175 पर हार गई, जहां उसका मुकाबला सीधे भाजपा से था.

हैदराबाद सांसद ने कहा कि ऐसे में आप ये नहीं कह सकते हैं कि हमारी औकात सिर्फ आज्ञाकारी वोटर्स की है, हम अपना नेतृत्व और आवाज खुद बन सकते हैं.

गौरतलब है कि जब AIMIM ने बिहार के चुनाव में पचास उम्मीदवार उतारने का ऐलान किया था, तब राजद और कांग्रेस की ओर से ओवैसी की पार्टी को बीजेपी की बी टीम कहा गया था. इससे पहले भी कई चुनावों में ये बात सामने आ चुकी है, फिर चाहे वो महाराष्ट्र का चुनाव हो या फिर उत्तर प्रदेश में चुनाव हो.  

आपको बता दें कि बिहार में तीन चरण में चुनाव होने हैं और दस नवंबर को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. ऐसे में राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवार और गठबंधन को लेकर मंथन शुरू हो गया है. एनडीए और महागठबंधन दोनों में ही हलचल मची हुई है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें