scorecardresearch
 

UPSSSC गाइडलाइन: कोरोना मरीज ठीक होने पर देंगे इंटरव्यू, देखें डिटेल

UPSSSC उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कोरोना काल को देखते हुए अभ्यर्थियों के लिए निर्देश जारी कर दिए हैं. आयोग ने कोरोना पीड़‍ित मरीजों के लिए अलग से इंटरव्यू डेट देने की बात कही है. पढ़ें पूरी डिटेल.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने कोरोना पॉजिटिव का श‍िकार हुए अभ्यर्थियों के लिए छूट देने का फैसला किया है. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए आयोग ने फैसला किया है कि यदि कोई अभ्यर्थी कोरोना पॉजिटिव है तो उसके लिए निश्च‍ित तिथ‍ि पर इंटरव्यू पर आना मुश्क‍िल होगा.

इसलिए आयोग ने उस अभ्यर्थी के ठीक होने पर साक्षात्कार का मौका देने का फैसला किया है. आयोग की बैठक में इस पर सहमति बनी है. आयोग इसे लेकर जल्द ही विस्तृत दिशा-निर्देश वेबसाइट पर उपलब्ध कराएगा.

बता दें कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग कोविड-19 को देखते हुए परीक्षा और साक्षात्कार के लिए कार्यक्रम तैयार कर रहा है.

यूपी एसएससी ने कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए परीक्षा और साक्षात्कार के लिए एक दिन में 20 से 30 अभ्यर्थियों को शामिल करने को कहा है. इसके अलावा ये परीक्षाएं और साक्षात्कार सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कराए जाएंगे.

कोरोना से संक्रमित होने वाले अभ्यर्थियों के लिए की गई है अलग व्यवस्था

कोरोना से संक्रमित अभ्यर्थियों का साक्षात्कार उनके ठीक होने के बाद तय की गई तारीख पर लिया जाएगा. कोरोना से संक्रमित अभ्यर्थियों के अलावा जिन अभ्यर्थियों का किसी कारणवश साक्षात्कार छूट गया है. उनका भी तय की गई तारीख पर इंटरव्यू लिया जाएगा. भर्ती संबंधित परीक्षाओं के लिए यूपीएसएसएससी रोड मैप तैयार करेगा.

भर्ती परीक्षाओं के लिए ऐसे स्कूलों का किया जाएगा चयन जिसमें अधिक कमरे हों ता‍क‍ि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा सके. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के,अध्यक्ष प्रवीण कुमार ने कोरोना काल को देखते हुए ये निर्देश जारी किए हैं. बता दें कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए कई परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. वहीं कई प्रवेश परीक्षाएं ऑनलाइन कराने पर भी विचार हो रहा है. उत्तर प्रदेश में भी काेरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद आयोग ने इस तरह का फैसला लेने पर विचार किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें