scorecardresearch
 

85 पदों के लिए UPSC आगे बढ़ाएगा आवेदन की तारीख, ये है शर्त

UPSC recruitment 2020: असिस्टेंट इंजीनियर और डिप्टी डायरेक्टर समेत अन्य पदों भर्ती निकाली है. फॉर्म जमा करने की तारीख को 20 दिन आगे बढ़ाया जाएगा.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत असिस्टेंट इंजीनियर, असिस्टेंट डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर, चीफ डिजानइर और डिप्टी सुप्रीडेंट की पोस्ट पर भर्तियां . कुल 85 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

देशभर में लागू लॉकडाउन के कारण आवेदन की प्रक्रिया 20 दिन आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है. आयोग ने कहा है कि आवेदन जमा करने के लिए अतिरिक्त 20 दिन दिए जाएंगे, लेकिन लॉकडाउन पूरे देश में पूरी तरह से हटाए जाने के बाद ही ये नियम लागू किया जाएगा. उस दौरान योग्यता की शर्तों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

ये होनी चाहिए उम्र

असिस्टेंट इंजीनियर की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए. वहीं असिस्टेंट डायरेक्टर और डिप्टी सुप्रीडेंट की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 साल होनी चाहिए.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

वहीं डिप्टी डायरेक्टर की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 40 से 43 साल के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा चीफ डिजानइर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 50 साल अधिकतम आयु होनी चाहिए.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

बता दें कुछ दिन पहले UPSC ने 136 पदों को भरने के लिए आयोजित विभिन्न लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे. बता दें, परिणाम लॉकडाउन के दौरान जारी किए गए थे.

नोट: नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें