scorecardresearch
 

UPSC: 5 जनवरी को इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा, पढ़ें डिटेल्स

यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस में भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 5 जनवरी को आयोजित की जाएगी. पढ़ें डिटेल्स

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

UPSC engineering service exam: यूपीएससी इंजीनियरिंग सर्विस में भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा 5 जनवरी को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 25 सितंबर से उपलब्ध होंगे. इंजीनियरिंग विषयों में ग्रेजुएट कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है

परीक्षा सिविल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग के तहत सेवाओं / पदों के चयन के लिए आयोजित की जाती है. इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु  21 से 30 साल के बीच होनी चाहिए.  

इंजीनियरिंग की डिग्री लेने वाले उम्मीदवारों के जो उम्मीदवार जो इंस्टीट्यूशन ऑफ इंजीनियर्स (इंडिया) के संस्थागत परीक्षाओं के सेक्शन ए और बी पास कर चुके हैं, वे भी आवेदन करने के योग्य है.

जिन्होंने एयरोनॉटिकल सोसाइटी ऑफ इंडिया के एसोसिएट मेंबरशिप एग्जामिनेशन पार्ट्स II और III / सेक्शन A और B को क्लियर किया है, वे भी परीक्षा में शामिल हो सकते हैं. बता दें, इंजीनियरिंग सर्विसेज परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की  प्रक्रिया 15 अक्टूबर से शुरू होगी. वहीं परीक्षा का पूरा शेड्यूल UPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर अगले हफ्ते जारी कर दिया जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें