scorecardresearch
 

दिल्‍ली सरकार ने बर्ड-फ्लू निगरानी ड्यूटी से टीचरों को किया मुक्‍त

टीचरों को इससे पहले कोरोना ड्यूटी पर भी लगाया जा चुका है जिसके बाद शिक्षक संघ के सचिव ने बर्ड फ्लू ड्यूटी के संबंध में शिक्षामंत्री से इसकी शिकायत की थी और तुरंत कार्रवाई की मांग की थी.

Manish Sisodia (File Photo) Manish Sisodia (File Photo)

दिल्ली सरकार ने राज्‍य में शिक्षकों को बर्ड फ्लू की निगरानी ड्यूटी से मुक्त करने के निर्देश जारी किये हैं. उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को शिकायत मिली थी कि कुछ जिलाधिकारियों द्वारा शिक्षकों को बर्ड-फ्लू निगरानी ड्यूटी में लगाया गया है जिस पर एक्शन लेते हुए दिल्ली सरकार ने इस ड्यूटी से सभी शिक्षकों को मुक्त करने का आदेश दिया है.

इसके साथ ही सभी DM को निर्देश दिया गया है कि बिना इजाजत शिक्षकों को इस तरह की ड्यूटी पर न लगाएं. सिसोदिया ने ट्विटर पर भी इसकी जानकारी दी है.

राज्‍य के शिक्षकों को बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए दिल्‍ली में आने जाने वाले मुर्गा वाहनों की निगरानी की ड्यूटी पर लगा दिया गया था जिसका शिक्षक संघ विरोध कर रहा था. शिक्षकों को इससे पहले कोरोना ड्यूटी पर भी लगाया जा चुका है जिसके बाद शिक्षक संघ के सचिव ने बर्ड फ्लू ड्यूटी के संबंध में शिक्षामंत्री से इसकी शिकायत की थी और तुरंत कार्रवाई की मांग की थी.

देखें: आजतक LIVE TV

GSTA सचिव अजय वीर यादव ने इस मामले की शिकायत करते हुए कहा था, "शिक्षकों की इस तरह के कार्यों में ड्यूटी अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण व गुरु के पद की गरिमा के खिलाफ है. यह शिक्षक समाज का घोर अपमान है शिक्षक संघ इसकी निंदा करता है. शिक्षा मंत्री को इस पर संज्ञान लेकर उचित कार्रवाई करनी चाहिए. वार्षिक परीक्षाओ से पूर्व शिक्षकों का ये समय बच्चों की पढ़ाई के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है, न कि बेगार के लिए." 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें