scorecardresearch
 

इस राज्य में कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों को मास प्रमोशन, शिक्षा मंंत्री ने किया ऐलान

गुजरात में इस साल भी 1 से 8वीं कक्षा तक के स्टूडेंट्स को प्रमोट किया जाएगा. शिक्षा मंत्री जीतू वाधानी ने इसकी घोषणा की है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शिक्षा मंत्री जीतू बाधानी ने की घोषणा
  • कोविड की वजह से लिया गया फैसला

गुजरात सरकार ने कोरोना संक्रमण के चलते एक बड़ी घोषणा की है. बता दें कि गुजरात मं कक्षा 1 से 8वीं तक के स्टूडेंट्स को इस साल भी प्रमोट किया जाएगा. हालांकि इस बार ऑफलाइन परीक्षाएं हुई थीं, लेकिन सरकार की ओऱ से फैसला लिया गया है कि स्टूडेंट्स को अगली क्लास में प्रमोट किया जाएगा.

बता दें कि गुजरात में लगातार दूसरी साल मास प्रमोशन का फैसला लिया गया है. पिछले साल कोविड की वजह से इस तरह का निर्णय लिया गया था. लेकिन इस वर्ष भी कोविड के केस बढ़ने पर प्रदेश सरकार ने छात्रों को प्रोन्नत करने का डिसीजन लिया है.

इस साल कोविड के हालातों में  सुधार होने पर स्कूल खुल गए थे. इसके साथ ही ऑफलाइन परीक्षाएं भी हुई थीं. लेकिन सरकार ने फैसला लिया कि छात्रों को प्रमोट किया जाएगा. ये फैसला 1 से 8वीं कक्षा तक के छात्रों को प्रभावित करेगा.

शिक्षा मंत्री जीतू वाधानी की घोषणा करते हुए कहा कि कोरोना की वजह से ये फैसला लिया गया है. लिहाजा हमने नंबर या फिर ग्रेड की परवाह किए बिना 1 से 8वीं कक्षा तक के छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय लिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें