scorecardresearch
 

जामिया में 4 नए विभाग, UGC ने इन विभागों के लिए 28 टीचिंग पोस्ट को दी मंजूरी

जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने 29 अक्टूबर को विश्वविद्यालय के 99 वें स्थापना दिवस समारोह पर, जेएमआई बिरादरी को संबोधित करते हुए घोषणा की थी कि विश्वविद्यालय में जल्द ही चार नए विभाग खोले जाएंगे.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने हाल ही में जामिया मिलिया इस्लामिया के लिए स्वीकृत 4 नए विभागों में 28 शिक्षण पदों को मंजूरी दी है. विश्वविद्यालय की तरफ से विदेशी भाषाओं, जलवायु परिवर्तन, अस्पताल प्रबंधन और डिजाइन जैसे चार नए विभाग शुरू किए जा रहे हैं.

विश्वविद्यालय के अनुरोध पर यूजीसी ने प्रत्येक विभाग में सात पदों को मंजूरी दी है जिसमें एक प्रोफेसर, दो एसोसिएट प्रोफेसर और चार सहायक प्रोफेसर शामिल हैं. जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने 29 अक्टूबर को विश्वविद्यालय के 99 वें स्थापना दिवस समारोह पर, जेएमआई बिरादरी को संबोधित करते हुए घोषणा की थी कि विश्वविद्यालय में जल्द ही चार नए विभाग खोले जाएंगे.

इन कोर्स को मंजू़री दिए जाने के लिए यूजीसी का धन्यवाद करते हुए प्रो अख्तर ने कहा कि ये नए पाठ्यक्रम छात्रों को बाज़ार में उपलब्ध रोज़गार के अवसरों के लिए तैयार करने में मददगार साबित होंगे. उन्होंने कहा कि भविष्य में हम विश्वविद्यालय में इस तरह के और पाठ्यक्रम लाने की योजना बना रहे हैं.

बता दें कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया की तरफ से जल्द ही चार नए विभागों की शुरुआत की जाएगी. विश्वविद्यालय की तरफ से विदेशी भाषाओं, जलवायु परिवर्तन, अस्पताल प्रबंधन और डिजाइन जैसे चार नए विभाग शुरू किए जा रहे हैं. विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने कहा कि इन चार विभागों के शुरू होने से इनके अधीन छात्रों को रोजगार के अवसर प्रदान करने वाले पाठ्यक्रम भी शुरू किए जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें