scorecardresearch
 

लॉकडाउन: देशभर में NEET, JEE के एग्जाम स्थगित, अब मई के अंत में होगी परीक्षा

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते नीट 2020 और जी मेन परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं. अब ये परीक्षाएं मई के अंतिम सप्ताह में आयोजित होंगी. इन्हें पोस्टपोन करने के लिए मानव संसाधन विकास मंत्री ने निर्देश दिए थे. जानें- नया शेड्यूल

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

कोरोना वायरस के चलते देशभर में होने वाली नीट और JEE की परीक्षाएं टाल दी गई हैं. एचआरडी मंत्री ने ट्वीट में लिखा कि माता-पिता और छात्रों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है, मैंने मई के अंतिम सप्ताह तक NEET (UG) 2020 और JEE (मेन) परीक्षा स्थगित करने के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA)को निर्देश दिया है.

मानव संसाधन और विकास (मानव संसाधन विकास) मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक ट्वीट में कहा कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 जो 3 मई को आयोजित होने वाली थी, अब इसे मई के अंतिम सप्ताह में स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने यह भी बताया कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा या जेईई मेन भी पिछले सप्ताह मई में आयोजित किया जाएगा.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

एचआरडी मंत्री ने लिखा, "चूंकि माता-पिता और छात्रों को किसी भी असुविधा से बचने के लिए विभिन्न परीक्षा केंद्रों की यात्रा करनी पड़ती है, मैंने मई के अंतिम सप्ताह तक NEET (UG) 2020 और JEE (मुख्य) स्थगित करने के लिए राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी को निर्देश दिया है,"

देखें उनका ट्वीट

बता दें कि नीट परीक्षा के लिए देश भर से 15 लाख से अधिक अभ्यर्थ‍ियों ने आवेदन किया था और अनुमानित 9 लाख जेईई मुख्य अप्रैल सत्र के लिए होने जा रही परीक्षा में हिस्सा लेने वाले थे. इससे पहले जेईई मेनजनवरी सत्र में आयोजित किया गया था. ये परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. अभी जेईई मेन अप्रैल के पहले सप्ताह में आयोजित होनी थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें