scorecardresearch
 

नेशनल रेल एंड ट्रांसपोर्टेशन इंस्टीट्यूट में दाखिले शुरू, जानें प्रक्रिया

राष्ट्रीय रेल और परिवहन संस्थान (The National Rail and Transportation Institute) एकेडमिक ईयर 2020-21 के लिए प्रवेश की घोषणा की. जानें- इंस्टीट्यूट ने कौन से 10 प्रोग्राम ऑ‍फर किए हैं.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

राष्ट्रीय रेल और परिवहन संस्थान (NRTI) ने एकेडमिक ईयर 2020-21 के लिए दाख‍िले की घोषणा कर दी है. राष्ट्रीय रेल और परिवहन संस्थान में कुल 10 प्रोग्राम में दाख‍िले के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इनमें से 8 कोर्स नये हैं और विशेष रूप से एनआरटीआई में पेश किए गए अनूठे कार्यक्रम हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

ब्रिटेन के बर्मिंघम विश्वविद्यालय के सहयोग से रेलवे सिस्टम्स इंजीनियरिंग एंड इंटीग्रेशन (Masters in Railway Systems Engineering & Integration) प्रोग्राम की पेशकश की गई है. बीबीए, बीएससी और पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्स के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

बीटेक की प्रवेश परीक्षा जेईई मेंस के अंकों के आधार पर होगी, आवेदन की अंतिम तिथि 14 सितंबर 2020 है. छात्र www.nrti.edu.in पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

NRTI ने कोविड 19 को देखते हुए गुणवत्ता वाले ऑनलाइन पाठ्यक्रमों और समर इंटर्नशिप के साथ शिक्षण में वृद्धि की है. बता दें कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्ट‍िकोण से बना भारत का पहला विश्वविद्यालय है जो परिवहन-संबंधित शिक्षा, बहु-विषयक अनुसंधान और प्रशिक्षण पर केंद्रित है. ये ऐसा एक डीम्ड विश्वविद्यालय है जो पूरी तरह से भारत सरकार से वित्त पोषित है, एनआरटीआई को विशेष रूप से रेलवे और परिवहन क्षेत्र के लिए सर्वश्रेष्ठ पेशेवरों के संसाधन पूल बनाने के लिए स्थापित किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें