scorecardresearch
 

ICSE, ISC बोर्ड: 10वीं-12वीं के बचे एग्जाम्स की डेटशीट जारी, यहां देखें

CISCE बोर्ड 10वीं और 12वीं की 14 विषयों की परीक्षाएं लेगा. परीक्षा का आयोजन 1 से 14 जुलाई तक होगा. जानें- किस विषय की कब होगी परीक्षा, यहां पढ़ें डिटेल्स

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

ICSE and ISC Board exams 2020: काउंसिल फॉर द इंडिया स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने ISC (कक्षा 12वीं) और ICSE (कक्षा 10वीं) की शेष परीक्षा की डेटशीट को जारी दिया है. ये परीक्षाएं कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दी गई थी. परीक्षा का आयोजन 1 जुलाई से 12 जुलाई के बीच किया जाएगा.

ISC कक्षा 12 के छात्रों को अभी भी 8 बोर्ड परीक्षाओं के लिए उपस्थित होना है जबकि ICSE कक्षा 10 के छात्रों के पास 6 विषय हैं. जो छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं वह आधिकारिक वेबसाइट cisce.org में जाकर डेटशीट देख सकते हैं.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

बोर्ड ने पहले ही जानकारी दे दी थी कि 10वीं और 12वीं की 14 सब्जेक्ट्स की परीक्षाओं का रिजल्ट परीक्षा समाप्त होने के 6-8 दिन के भीतर जारी कर दिया जाएगा. CISCE बोर्ड ने यह फैसला किया है कि इस दौरान CISCE के संबंधित स्कूल 10वीं के स्टूडेंट्स को 11वीं में एडमिशन दे सकते हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

ICSE ने स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन पाठ्यक्रम को जारी रखने का निर्देश दिया है. बोर्ड ने कहा कि विभिन्न स्कूल पहली से 8वीं तक के बच्चों को पढ़ाने के लिए फन और क्रिएटिव लेसन को शामिल कर सकते हैं.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें

CISCE बोर्ड परीक्षा डेटशीट के अलावा, बोर्ड ने छात्रों और शिक्षकों के लिए दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं, जिसमें बताया गया है कि परीक्षा का आयोजन कैसे किया जाएगा.

परीक्षा की डेटशीट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें