scorecardresearch
 

Hyderabad University: 132 कोर्सेज के लिए आगे बढ़ाई गई आवेदन की तारीख

हैदराबाद विश्वविद्यालय ने आवेदन की आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है. यहां जानें किन- किन कोर्सेज में मिलेगा एडमिशन. पढ़ें पूरी डिटेल्स.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

हैदराबाद विश्वविद्यालय ने एक नोटिस जारी करते हुए घोषणा की है कि देशभर में चल रहे लॉकडाउन और कोरोना वायरस के तेजी से फैलने के कारण विश्वविद्यालय में ऑनलाइन प्रवेश की अंतिम तारीख को 30 जून तक बढ़ा दिया है. नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

जो उम्मीदवार विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वह uohyd.ac.in पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं. आवेदन करने से पहले नोटिस जरूर पढ़ लें. हैदराबाद विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 3 अप्रैल, 2020 से शुरू कर दिया था. आवेदन की आखिरी तारीख 22 मई थी, लेकिन चौथी बार लॉकडाउन आगे बढ़ने के कारण 30 जून तक आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया है.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

हैदराबाद विश्वविद्यालय ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी एक नोटिस के माध्यम से प्रवेश के लिए आवेदन प्रक्रिया की घोषणा की है, विश्वविद्यालय हर साल विभिन्न कोर्सेज के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित करता है, लेकिन देश में मौजूदा स्थिति के कारण इस बार परीक्षा का आयोजन देर से किया जाएगा. परीक्षा का शेड्यूल भी कुछ समय बाद जारी कर दिया जाएगा.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

हैदराबाद विश्वविद्यालय ने 132 कोर्सेज में प्रवेश के लिए कुल 2456 सीटों की पेशकश की है. जिसमें में 16 इंटीग्रेटेड कोर्स, 41 पीजी कोर्स, 15 एम.फिल, 10 एम.टेक और 46 पीएच.डी. कोर्सेज शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें