scorecardresearch
 

श्रीनगर में टलीं AFCAT 2019 की परीक्षाएं, नहीं तय हो सकी अगली तारीख

जम्मू एवं कश्मीर के डिपार्टमेंट ऑफ इन्फॉर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशंस ने जानकारी दी है कि 24 अगस्त को होने जा रहे AFCAT 2019 एग्जाम के श्रीनगर परीक्षा केद्र फिलहाल के लिए स्थगित कर दिए गए हैं.

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू एवं कश्मीर के डिपार्टमेंट ऑफ इन्फॉर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशंस ने जानकारी दी है कि 24 अगस्त को होने जा रहे AFCAT 2019 एग्जाम के श्रीनगर परीक्षा केद्र फिलहाल के लिए स्थगित कर दिए गए हैं.

देश भर में 24 अगस्त को Air Force Common Admission Online Test (AFCAT) की ऑनलाइन परीक्षा हो रही है. इस परीक्षा को लेकर जम्मू एवं कश्मीर के डिपार्टमेंट ऑफ इन्फॉर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशंस ने जानकारी दी है परीक्षा के लिए श्रीनगर के एग्जाम सेंटर फिलहाल स्थगित किए गए हैं. वहीं जम्मू और लेह में पहले से तय परीक्षा केंद्रों पर ये परीक्षा आयोजित की जाएगी.

जम्मू एवं कश्मीर के डिपार्टमेंट ऑफ इन्फॉर्मेशन एंड पब्लिक रिलेशंस ने कहा है कि श्रीनगर में इस परीक्षा की तारीख जल्द ही निर्धारित की जाएगी. बता दें कि भारतीय वायु सेना ने एयर फोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट (AFCAT) 2019 ने पांच अगस्त को एडमिट कार्ड जारी किया था. ये एडमिट कार्ड AFCAT की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर उपलब्ध हैं. ये परीक्षा देश भर में 24 और 25 अगस्त को आयोजित की जाएगी.

परीक्षार्थी ध्यान रखें

उम्मीदवार ध्यान दें कि परीक्षा हॉल में प्रवेश एडमिट कार्ड और एक फोटो पहचान प्रमाण जैसे कॉलेज आईडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पैन कार्ड, मतदाता पहचान पत्र ये होगा.

परीक्षा के लिए रिपोर्टिंग समय और परीक्षा केंद्र का नाम एडमिट कार्ड पर दिया गया है.

एडमिट कार्ड नहीं है तो ऐसे करें डाउनलोड

स्टेप 1: उम्मीदवार सबसे पहले भारतीय वायुसेना की आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाएं

स्टेप 2: होम पेज पर दिखाई दे रहे एएफसीएटी (AFCAT) एडमिट कार्ड 2019 वाले लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 3: इसके बाद उम्मीदवार लॉग-इन क्रेडेंशियल्स में अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तारीख दर्ज करें

स्टेप 4: अब आपका एएफसीएटी (AFCAT) एडमिट कार्ड 2019 स्क्रीन पर दिखाई देगा

स्टेप 5: अब हॉल टिकट डाउनलोड करें और भविष्य में उपयोग के लिए इस का एक प्रिंट आउट लें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें