scorecardresearch
 

जामिया के RCA में 30 कैंडिडेट्स ने पास किया UPSC, पहले नंबर पर ये लड़की

UPSC Civil Services Result 2019: जामिया मिलिया इस्लामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी (RCA) के 30 उम्मीदवारों ने UPSC 2019 में सफलता हासिल की है. इस लड़की का रहा सबसे बेहतर प्रदर्शन.

जामिया मिलिया इस्लामिया (फाइल फोटो) जामिया मिलिया इस्लामिया (फाइल फोटो)

जामिया मिलिया इस्लामिया के रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी (RCA) के 30 उम्मीदवारों ने यूपीएससी की परीक्षा पास की है. यूपीएससी ने मंगलवार को परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए थे. जिसमें 829 उम्मीदवारों ने सफलता हासिल की है. वहीं हरियाणा के प्रदीप सिंह ने पहला स्थान हासिल किया है.

रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी (RCA) की छात्रा रूचि बिंदल ने 39वीं रैंक हासिल कर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है. चयनित 30 उम्मीदवारों में से 6 लड़कियां हैं.

मिलिए- इन 4 भाई-बहनों से, सभी ने पास की UPSC परीक्षा, बने IAS-IPS

बता दें कि जामिया मिलिया इस्लामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी (RCA) UPSC सिविल सर्विसेज परीक्षा के उम्मीदवारों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करती है.

यह सुविधा विशेष रूप से अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए है. महिला उम्मीदवार भी इस अवसर का लाभ उठाने के लिए योग्य हैं.

अशांत राज्य, इंटरनेट बैन, कठ‍िन हालात में J-K के युवाओं ने निकाला UPSC

जामिया की वाइस चांसलर, प्रोफेसर नजमा अख्तर ने कहा, "साल दर साल सिविल सेवा परीक्षाओं में RCA के छात्र लगातार बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं. ये बहुत गर्व और संतुष्टि की बात है. हम आने वाले वर्षों में बेहतर परिणाम की उम्मीद करते हैं. "

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें