scorecardresearch
 

CBSE: एनुअल एक्टिविटी शेड्यूल जारी, जानें- कब होगी बोर्ड परीक्षा

जानें- अगले साल 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा कब होगी. यहां पढ़ें पूरी डिटेल्स

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

  • जानें- कब होगी बोर्ड परीक्षा, कैसे होगा पैटर्न
  • एनुअल एक्टिविट शेड्यूल में ये है जानकारी

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अस्थायी बोर्ड परीक्षा की तारीखों के साथ आ गया है. साथ ही आधिकारिक cbse.nic.in परएनुअल एक्टिविट शेड्यूल जारी कर दिया है.  बोर्ड द्वारा जारी एनुअल एक्टिविट शेड्यूल कैलेंडर सीबीएसई ने10वीं- 12वीं बोर्ड परीक्षा दोनों के लिए अस्थायी परीक्षा की तारीखें जारी की है. संबद्ध स्कूलों के साथ बोर्ड द्वारा साझा किए गए आधिकारिक नोटिस के अनुसार, सीबीएसई 10वीं- 12वीं बोर्ड परीक्षा 2 मार्च, 2020 से शुरू होगी.

जानें- क्या कहता है एनुअल एक्टिविट शेड्यूल कैलेंडर

सीबीएसई बोर्ड की एनुअल एक्टिविट शेड्यूल के अनुसार, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए एंसीलरी या छोटे विषयों की परीक्षा फरवरी 2020 से शुरू होगी. दूसरी ओर, मुख्य विषयों के लिए सीबीएसई 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2020 केवल मार्च 2020 में शुरू होगी.

CBSE 2020 डेटशीट

सीबीएसई  की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन  में बोर्ड द्वारा नियोजित सभी गतिविधियों पर प्रकाश डाला गया है और स्कूलों को छात्रों को सूचित करने और उनके साथ महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के निर्देश दिए हैं.

साथ ही, छात्रों और अभिभावकों को CBSE की आधिकारिक वेबसाइट websitecbse.nic.in पर सीबीएसई 10 वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2020 की पूरी तारीख या समय सारणी के बारे में जानकारी रखने की सलाह दी जाती है. छात्र केवल नवंबर या दिसंबर 2019 के अंत तक ही उम्मीद कर सकते हैं.

सीबीएसई सैंपल पेपर 2020

अन्य गतिविधियों के अलावा, सीबीएसई ने सीबीएसई 10 वीं 12 वीं बोर्ड परीक्षा 2020 के परिवर्तित पैटर्न से संबंधित  सैंपल पेपर जारी किए हैं. छात्र आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर देख सकते हैं.

यहां देखें एनुअल एक्टिविट शेड्यूल

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें