scorecardresearch
 

UPSSSC PET 2021: जानें कितना होगा कैटेगरी वाइज कट-ऑफ स्‍कोर, कब मिलेगा रिजल्‍ट

UPSSSC PET Result, Cut Off 2021: आयोग ने अभी तक रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है मगर संभव है कि रिजल्‍ट सितंबर के अंतिम सप्‍ताह तक जारी कर दिए जाएंगे. उम्‍मीदवारों को अपने एग्‍जाम रोल नंबर की मदद से आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर लॉगिन करना होगा और अपनी मार्कशीट डाउनलोड करनी होगी.

UPSSSC PET 2021: UPSSSC PET 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षा 24 अगस्‍त को आयोजित की गई थी
  • रिजल्‍ट अगले सप्‍ताह तक जारी हो सकता है

UPSSSC PET Result, Cut Off 2021: उत्‍तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्‍शन कमीशन (UPSSSC) अब जल्‍द ही राज्‍य स्‍तरीय प्रीलिम्‍स एलिजिबिलिटी टेस्‍ट (PET 2021) के रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है. उत्‍तर प्रदेश में ग्रुप C के पदों पर भर्ती के लिए कॉमन एंट्रेंस टेस्‍ट UPSSSC PET 2021 का आयोजन 24 अगस्‍त को किया गया था जिसके शामिल हुए उम्‍मीदवारों को अब अपने रिजल्‍ट का इंतजार है. एग्‍जाम की प्रोविजनल आंसर की और रिस्‍पांस शीट जारी की जा चुकी है जिसकी मदद से उम्‍मीदवार अपने स्‍कोर कैलकुलेट कर सकते हैं.

बता दें कि कट-ऑफ मार्क्‍स स्‍कोर करने वाले कैंडिडेट्स को ही आगे की भर्ती प्रक्रिया का हिस्‍सा बनने का मौका दिया जाएगा. आयोग कैटेगरी वाइस अलग अलग कट-ऑफ जारी करेगा. एक्‍सपर्ट्स का मानना है कि चूंकि परीक्षा पहली बार आयोजित की गई है इसलिए कैंडिडेट्स को इसकी तैयारी करने में थोड़ी मुश्किल आई होगी. मगर हर सेशन के एग्‍जाम का डिफिकल्‍टी लेवल देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि कट-ऑफ स्‍कोर हाई रह सकता है. अनारक्षित कैटेगरी के लिए कट-ऑफ 75 से अधिक रह सकता है.

आयोग ने अभी तक रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है मगर संभव है कि रिजल्‍ट सितंबर के अंतिम सप्‍ताह तक जारी कर दिए जाएंगे. उम्‍मीदवारों को अपने एग्‍जाम रोल नंबर की मदद से आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर लॉगिन करना होगा और अपनी मार्कशीट डाउनलोड करनी होगी. आगे की चयन प्रक्रिया की जानकारी भी उम्‍मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर ही उपलब्‍ध कराई जाएगी. कैंडिडेट्स एग्‍जाम रिजल्‍ट से जुड़ी हर अपडेट के लिए आजतक एजुकेशन विजिट करते रहें.

संभावित कट-ऑफ स्‍कोर की पूरी जानकारी यहां देखें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें