scorecardresearch
 

UPSC Result 2021: यूपीएससी ने जारी किए MHA भर्ती के फाइनल रिजल्‍ट, यहां करें चेक

UPSC Result 2021 @upsc.gov.in: जो उम्‍मीदवार इस भर्ती अभियान में शामिल हुए हैं, वे लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू राउंड का संयुक्‍त रिजल्‍ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं.

UPSC MHA Result 2021 UPSC MHA Result 2021
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिजल्‍ट फाइनल भर्ती के लिए जारी किए गए हैं
  • इंटरव्‍यू 06 से 10 सितंबर तक आयोजित हुए

UPSC Result 2021 @upsc.gov.in: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने समन्वय पुलिस वायरलेस या DCPW निदेशालय में जून‍ियर असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर के पदों पर योग्‍य उम्‍मीदवारों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं. जो उम्‍मीदवार इस भर्ती अभियान में शामिल हुए हैं, वे लिखित परीक्षा और इंटरव्‍यू राउंड का संयुक्‍त रिजल्‍ट चेक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं. गृह मंत्रालय में असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर पद के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन 12 अक्टूबर, 2019 को जारी किया गया था. इसके तहत संयुक्त कंप्यूटर-आधारित भर्ती परीक्षा और इंटरव्‍यू का आयोजन किया जा चुका है. रिजल्‍ट दोनो परीक्षाओं के संयुक्‍त प्रर्दशन पर आधारित हैं.

UPSC Result 2021: ऐसे करें डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे What's New सेक्शन पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: लिस्‍ट में अस‍िस्‍टेंट डायरेक्‍टर भर्ती परीक्षा के लिंक पर जाएं.
स्‍टेप 4: स्‍क्रीन पर एक pdf फाइल खुल जाएगी. इसे डाउनलोड करें.

पीडीएफ में उन उम्मीदवारों के नाम शामिल होंगे जिन्हें भर्ती के लिए चुना गया है. UPSC ने 8 मार्च, 2020 को संयुक्त कंप्यूटर आधारित परीक्षा आयोजित की थी. इंटरव्‍यू 06 से 10 सितंबर, 2021 तक आयोजित किया गया था. इसके अलावा, उम्मीदवारों के साक्षात्कार के अंक, कट-ऑफ अंक और अन्य विवरण जल्द ही आयोग द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे. जिन उम्‍मीदवारों को चुना गया है उन्हें प्रशासनिक या तकनीकी अधिकारी के रूप में कार्य करना होगा. 

रिजल्‍ट अभी डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

सरकारी रिजल्‍ट के अन्‍य अपडेट्स के लिए यहां विजिट करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें