scorecardresearch
 

UPSC CAPF Result 2021: यूपीएससी सीएपीएफ लिखित परीक्षा के रिजल्‍ट जारी, ऐसे करें चेक

UPSC CAPF Result 2021: यूपीएससी ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (असिस्टेंट कमांडेंट) परीक्षा, 2021 की लिखित परीक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए हैं. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है. आगे की प्रक्रिया के लिए योग्य पाए गए सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर वेबसाइट पर उपलब्ध हैं.

UPSC CAPF Result 2021: UPSC CAPF Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • UPSC CAPF की लिखित परीक्षा के नतीजे जारी
  • भारत तिब्बत सीमा पुलिस जारी करेगी मेडिकल टेस्ट की तारीख

UPSC CAPF Result 2021: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (असिस्टेंट कमांडेंट) लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है. UPSC CAPF परीक्षा परिणाम आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है. फिजीकल स्टैंडर्ड टेस्ट / फिजीकल एफीसिएंसी टेस्ट और मेडिकल स्टैंडर्ड टेस्ट के लिए योग्य पाए गए सभी उम्मीदवारों के रोल नंबर वेबसाइट पर उपलब्ध हैं.

परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को आगे के लिए 21 अक्टूबर से 03 नवंबर तक डीटेल्ड आवेदन पत्र भरकर जमा करने होंगे. यूपीएससी ने कहा है- “भारत तिब्बत सीमा पुलिस (गृह मंत्रालय द्वारा नामित नोडल प्राधिकरण) उम्मीदवारों को उनके द्वारा आयोजित किए जाने वाले फिजीकल स्टैंडर्ड टेस्ट / फिजीकल एफीसिएंसी टेस्ट और मेडिकल स्टैंडर्ड टेस्ट की तारीख, समय और स्थान के बारे में सूचित करेगी."

साथ ही कहा गया कि यदि उम्मीदवारों को परीक्षा के बारे में कोई अपडेट प्राप्त नहीं होता है, तो वे आईटीबीपी से टेलीफोन या ईमेल और यूपीएससी से पत्र या फैक्स के माध्यम से तुरंत संपर्क कर सकते हैं. यूपीएससी ने बताया, "उत्तीर्ण न होने वाले सभी उम्मीदवारों की मार्कशीट, फाइनल रिजल्ट के रिलीज के बाद आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगीं और ये वेबसाइट पर 30 दिनों के लिए उपलब्ध रहेंगी".

रिजल्ट अभी देखने के लिए उम्मीदवार यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें