scorecardresearch
 

UPSC Final Result 2020: यूपीएससी ने जारी किए कैंडिडेट्स स्‍कोरकार्ड, यहां करें डाउनलोड

UPSC CAPF Final Result 2020 @upsc.gov.in: जारी रिजल्‍ट के अनुसार, अनारक्षित कैटेगरी के 59, EWS कैटेगरी के 20, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के 35 और 18 उम्‍मीदवार परीक्षा में क्‍वालिफाई हुए हैं. रिजल्‍ट चेक करने का लिंक भी वेबसाइट पर मौजूद है.

X
UPSC CAPF Final Result 2020: UPSC CAPF Final Result 2020:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 5 जनवरी को जारी हुए थे रिजल्‍ट
  • फाइनल स्‍कोरकार्ड किए गए जारी

UPSC CAPF Final Result 2020 @upsc.gov.in: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF 2020) के लिए फाइनल रिजल्‍ट और कैंडिडेट स्‍कोरकार्ड जारी कर दिए हैं. जिन उम्मीदवारों ने असिस्‍टेंट कमांडेंट पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा दी थी, वे आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर विजिट कर अपना स्‍कोर चेक कर सकते हैं. आयोग ने 210 रिक्तियों के लिए 187 उम्‍मीदवारों को क्‍वालिफाई किया है.

बता दें कि UPSC CAPF 2020 रिजल्‍ट 05 जनवरी को जारी किए गए थे. आयोग ने अब इन कैंडिडेट्स के स्‍कोर जारी किए हैं. जारी रिजल्‍ट के अनुसार, अनारक्षित कैटेगरी के 59, EWS कैटेगरी के 20, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के 35 और 18 उम्‍मीदवार परीक्षा में क्‍वालिफाई हुए हैं. रिजल्‍ट चेक करने का लिंक भी वेबसाइट पर मौजूद है.

UPSC CAPF 2020 परीक्षा 20 दिसंबर, 2020 को आयोजित की गई थी. भर्ती के लिए पर्सनल टेस्‍ट और इंटरव्‍यू 24 दिसंबर, 2021 तक आयोजित किए गए थे. शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों, सीमा सुरक्षा बल (BSG), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF), केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF), भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) और सशस्त्र सीमा बल (SSB) में असिस्‍टेंट कमांडेंट (ग्रुप A) के पदों पर नियुक्त किया जाएगा.

फाइनल रिजल्‍ट अभी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें