scorecardresearch
 

SSC Post Phase 6 Result 2018: एसएससी फेज 6 भर्ती रिजल्‍ट जारी, ऐसे चेक करें मार्क्‍स

SSC Post Phase 6 Result 2018 @ssc.nic.in: परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र फौरन आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक करें और अपने ऑनलाइन परीक्षा के मार्क्‍स चेक करें. रिजल्‍ट देखने के लिए उम्‍मीदवारों को अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर, रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और ईमेल आईडी की जानकारी दर्ज करनी होगी.

X
SSC Selection Post Phase 6 Result 2018: SSC Selection Post Phase 6 Result 2018:

SSC Post Phase 6 Result 2018 @ssc.nic.in: स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने सेलेक्‍शन पोस्‍ट फेज़ 6 भर्ती 2018 के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं. इसके साथ ही कम्‍प्‍यूटर आधारित परीक्षा (CBT) के मार्क्‍स भी रिलीज़ कर दिए गए हैं. परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र फौरन आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक करें और अपने ऑनलाइन परीक्षा के मार्क्‍स चेक करें. इसके लिए उम्‍मीदवारों को अपने रोल नंबर की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा.

CBT के मार्क्‍स जारी करने के साथ ही आयोग ने नोटिस जारी कर जानकारी दी है कि फेज़ 6 में शामिल हुए सभी उम्‍मीदवारों के मार्क्‍स अपलोड किए जा रहे हैं. इसमें वे उम्‍मीदवार शामिल नहीं हैं जिन्‍होंने पोस्‍ट कोड NR13118 उप-न्‍यायिक के लिए आवेदन किया है. नंबरों की जांच की लास्‍ट डेट की विंडो बंद होने के बाद चरण VI/2018 के अंकों के विवरण के लिए किसी भी तरह के अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा.

SSC Post Phase 6 Result 2018: ऐसे करें चेक
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर फेज़ 6 रिजल्‍ट का लिंक दिखेगा, इसे ओपन करें.
स्‍टेप 3: अब pdf फाइल में मार्क्‍स का लिंक ओपन करें.
स्‍टेप 4: अब रजिस्‍ट्रेशन नंबर और अन्‍य डिटेल्‍स दर्ज कर लॉगिन करें.
स्‍टेप 5: मार्कशीट स्‍क्रीन पर खुल जाएगी, इसे डाउनलोड कर लें.

रिजल्‍ट देखने के लिए उम्‍मीदवारों को अपने रजिस्‍ट्रेशन नंबर, रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और ईमेल आईडी की जानकारी दर्ज करनी होगी. इसके बाद एग्‍जामिनेशन का नाम सेलेक्‍ट करना होगा और अपनी न्‍यूनतम योग्‍यता बतानी होगी. इसके बाद ही मार्कशीट उम्‍मीदवारों के लिए उपलब्‍ध होगी. कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें.

रिजल्‍ट अभी देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें