scorecardresearch
 

RRB NTPC Result 2021: आरआरबी एनटीपीसी के रिजल्‍ट कब होंगे जारी, यहां देखें आधिकारिक अपडेट

RRB NTPC 2021 Result Date, Cut-Off Score Latest Update: परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स के रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in/result-notice समेत रेलवे की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर रिलीज किए जाएंगे. उम्‍मीदवार अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

RRB NTPC Result 2021 Latest Update: RRB NTPC Result 2021 Latest Update:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिजल्‍ट इसी माह जारी किए जा सकते हैं
  • परीक्षा 7 फेज़ में आयोजित की गई है

RRB NTPC 2021 Result Date, Cut-Off Score Latest Update: आरआरबी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा के रिजल्‍ट अब जल्‍द जारी होने वाले हैं. परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स के रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in/result-notice समेत रेलवे की सभी रीजनल वेबसाइट्स पर रिलीज किए जाएंगे.

उम्‍मीदवार अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे. बोर्ड ने अभी तक रिजल्‍ट डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है मगर संभव है कि अक्‍टूबर के अंत तक रिजल्‍ट जारी कर दिए जाएंगे.

जो उम्‍मीदवार कट-ऑफ स्‍कोर क्लियर करेंगे वे ही CBT 2 राउंड के लिए क्‍वालिफाई होंगे. एक्‍सपर्ट्स ने बताया है कि बड़ी संख्‍या में कैंडिडेट्स के परीक्षा देने के कारण कट-ऑफ हाई रहने की ही उम्‍मीद है. कैटेगरी वाइस संभावित कट-ऑफ इस प्रकार है.
अनारक्षित 75-80 
OBC 65-75
EWS 60-65
SC 55-50
ST 50-55

रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) जल्‍द ही NTPC CBT 1 भर्ती परीक्षा के रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है जिसके बाद CBT 2 की जानकारी रिलीज़ की जाएगी. रेलवे ने NTPC के लगभग 35 हजार रिक्‍त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. ऐसे में लाखों की संख्‍या में उम्‍मीदवारों की छंटनी पहले राउंड के एग्‍जाम के बाद ही कर दी जाएगी.

आधिकारिक वेबसाइट के रिजल्‍ट पेज पर अभी कोई अपडेट नहीं है और रेलवे के अधिकारियों ने भी रिजल्‍ट डेट की कोई जानकारी नहीं दी है. ऐसे में एग्‍जाम रिजल्‍ट डेट के कोई भी जानकारी अभी केवल संभावित है. उम्‍मीदवार सही जानकारी के लिए ऑफ‍िशियल वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

रिजल्‍ट पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें