scorecardresearch
 

RRB NTPC Result 2021: खत्‍म होने जा रहा इंतजार, यहां चेक कर पाएंगे आरआरबी एनटीपीसी रिजल्‍ट

RRB NTPC 2021 Result Date, Cut-off, Merit List: नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के तहत क्लर्क सह टाइपिस्ट, लेखा क्लर्क सह टाइपिस्ट, टाइम कीपर, ट्रेन क्लर्क, वाणिज्यिक सह टिकट क्लर्क, यातायात सहायक, माल गार्ड, वाणिज्यिक अपरेंटिस, स्टेशन मास्टर आदि पदों की कुल 35,281 रिक्तियों पर भर्ती की जानी है.

RRB NTPC Result 2021: RRB NTPC Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुल 35,281 रिक्तियों पर भर्ती की जानी है
  • परीक्षा 7 फेज़ में आयोजित की गई थी

RRB NTPC 2021 Result Date Latest Update: रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) अब जल्‍द ही NTPC भर्ती के लिए पहले राउंड के एग्‍जाम रिजल्‍ट जारी करने जा रहा है. परीक्षा में शामिल हुए उम्‍मीदवारों के रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in समेत रेलवे की रीजनल वेबसाइट्स पर जारी किए जाएंगे. कैंडिडेट्स अपने रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे. रिजल्‍ट के संबंध में आधिकारिक जानकारी कभी भी जारी की जा सकती है.

नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) के तहत क्लर्क सह टाइपिस्ट, लेखा क्लर्क सह टाइपिस्ट, टाइम कीपर, ट्रेन क्लर्क, वाणिज्यिक सह टिकट क्लर्क, यातायात सहायक, माल गार्ड, वाणिज्यिक अपरेंटिस, स्टेशन मास्टर आदि पदों की कुल 35,281 रिक्तियों पर भर्ती की जानी है. 1 करोड़ से अधिक उम्मीदवारों के लिए परीक्षा दिसंबर 2020 से जुलाई 2021 तक सात फेज़ में आयोजित की गई है. उम्‍मीदवारों की आंसर की और रिस्‍पांस शीट 16 अगस्त को जारी की जा चुकी है.

बोर्ड ने परीक्षा में शामिल हुए कैंडिडेट्स की एग्‍जाम फीस भी रीफंड कर दी है. बता दें कि केवल उन्‍हीं उम्‍मीदवारों की फीस रीफंड की गई है जो ऑनलाइन CBT 1 में शामिल हुए थे. चयन प्रक्रिया के अनुसार, जो उम्‍मीदवार CBT 1 में क्‍वालिफाई होंगे वे ही CBT 2 में शामिल होंगे और अंत में स्क्लि टेस्‍ट/टाइप टेस्‍ट के लिए आमंत्रित किए जाएंगे. किसी भी ताजा अपडेट के लिए उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर नज़र बनाकर रखें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें