scorecardresearch
 

RBI Grade B Phase 2 Result: जारी हुई चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट, इस डायरेक्ट लिंक पर देखें लिस्ट

RBI Grade B Phase 2 Result: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ग्रेड B अधिकारी के पद के लिए चरण 2 का रिजल्ट जारी कर दिया है. RBI ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट साझा की है.

RBI Grade B Phase 2 Result: रिजल्ट जारी RBI Grade B Phase 2 Result: रिजल्ट जारी

RBI Grade B Phase 2 Result: भारतीय रिजर्व बैंक (Reserve Bank of India) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ग्रेड B DR (सामान्य) अधिकारी के पद के लिए चरण 2 का परिणाम जारी किया है. जो उम्मीदवार एक परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपने स्कोर की जांच कर सकते हैं. परीक्षा 1 अप्रैल, 2021 को आयोजित की गई थी. अब शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थी इंटरव्यू के लिए उपस्थित होंगे.

RBI ग्रेड B चरण 2 परीक्षा 1 अप्रैल 2021 को आयोजित की गई थी. RBI ग्रेड B परिणाम 2021 चरण 2 को डाउनलोड करने का सीधा लिंक नीचे साझा किया गया है. उम्मीदवार अंतिम परिणाम की घोषणा के बाद अंक सूची और श्रेणीवार कट-ऑफ की जांच कर सकेंगे. RBI ग्रेड बी रिजल्ट 2021 के अनुसार चरण 2 परीक्षा में अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू कॉल के लिए पत्र ईमेल आईडी के माध्यम से भेजा जाएगा.

ऐसे करें चेक

  • सबसे पहले भारतीय रिज़र्व बैंक की आधिकारिक वेबसाइट rbi.gov.in पर जाएं
  • अपॉर्चुनिटी सेक्शन पर जाएं और फिर रिजल्ट का विकल्प चुनें.
  •  इस लिंक पर क्लिक करें “Direct Recruitment of Officers in Grade ‘B’ (General) - BY- 2021 Result of Phase-II examination held on April 1, 2021”.
  • भविष्य के लिए RBI ग्रेड B परिणाम 2021 का प्रिंट लें.
     

इस लिंक पर क्लिक कर देखें चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट

सरकारी रिजल्ट से जुड़ी बाकी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें