scorecardresearch
 

REET Answer Key 2022: reetbser2022.in पर रीट परीक्षा की आंसर की, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

Rajasthan REET Answer Key 2022 Date: REET राजस्थान में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक सरकारी स्कूल के शिक्षकों की भर्ती के लिए एक योग्‍यता परीक्षा है. परीक्षा दो स्तरों पर आयोजित की जाती है - स्तर 1 परीक्षा प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है जबकि स्तर II परीक्षा उच्च प्राथमिक स्तर के लिए शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है.

X
Rajasthan REET 2022 Answer Key:
Rajasthan REET 2022 Answer Key:

REET Answer Key 2022 @reetbser2022.in: माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान (BSER) राज्‍य शिक्षक भर्ती के लिए राजस्थान पात्रता परीक्षा (REET) की आंसर की कुछ ही समय में जारी करने जा रहा है. जानकारी के अनुसार, लेवल 1 और लेवल 2 के लिए आंसर की अलग से जारी की जाएगी. आंसर की जारी होने के बाद, उम्‍मीदवार अपनी रिस्‍पांस शीट की मदद से अपने स्‍कोर की गणना कर सकते हैं. आंसर की विभाग की आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जारी की जाएगी.

राजस्‍थान रीट परीक्षा की आंसर की जारी होते ही उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकेंगे. REET राजस्थान में प्राथमिक और उच्च प्राथमिक सरकारी स्कूल के शिक्षकों की भर्ती के लिए एक योग्‍यता परीक्षा है. परीक्षा दो स्तरों पर आयोजित की जाती है - स्तर 1 परीक्षा प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है जबकि स्तर II परीक्षा उच्च प्राथमिक स्तर के लिए शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की जाती है.

REET Answer Key 2022: ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट reetbser2022.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे आंसर की लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अब लॉगिन पेज पर अपना रोल नंबर दर्ज कर सब्मिट करें.
स्‍टेप 4: आंसर की स्‍क्रीन पर खुल जाएगी, इसे डाउनलोड कर लें.
स्‍टेप 5: आंसर की पर आपत्तियां भी दर्ज कर सकेंगे.

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 23 और 24 जुलाई, 2022 को आयोजित की गई थी. इन परीक्षाओं के लिए 16 लाख से अधिक उम्‍मीदवारों ने रजिस्‍ट्रेशन कराया था. पेपर 1 के लिए लगभग 3,86,508 रजिस्‍ट्रेशन हुए, जबकि पेपर 2 के लिए 12,57,738 रजिस्‍ट्रेशन किए गए थे. किसी भी अपडेट के लिए उम्‍मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें.

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें