scorecardresearch
 

NEET Result 2021: कब जारी होंगे नीट यूजी रिजल्‍ट, यहां देखें NTA का लेटेस्‍ट नोटिस

NTA NEET Result 2021 Date and Time Latest Update: एग्‍जाम इस वर्ष 12 सितंबर को दो शिफ्ट में पेन एंड पेपर मोड में आयोजित किया गया था. जो उम्‍मीदवार एग्‍जाम में शामिल हुए हैं वे आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर विजिट कर जारी नोटिस डाउनलोड कर सकते हैं और पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं.

NEET UG Result 2021 Date: NEET UG Result 2021 Date:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 12 सितंबर को आयोजित की गई थी परीक्षा
  • NTA ने जारी की प्रोविजनल आंसर की

NEET 2021 Result Date Latest Update: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेस टेस्‍ट (NEET 2021) के संबंध में जरूरी नोटिस जारी किया है. जो उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे परीक्षा के रिजल्‍ट को लेकर अभी तक किसी आधिकारिक घोषणा का इंतजार कर रहे थे. NTA द्वारा जारी नोटिस में एग्‍जाम की प्रोविजनल आंसर की के बारे में जानकारी दी गई है. NTA ने कैंडिडेट्स के लिए एग्‍जाम की आंसर की जारी की है और उसपर आपत्तियां भी आमंत्रित की हैं.

जो उम्‍मीदवार एग्‍जाम में शामिल हुए हैं वे आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर विजिट कर जारी नोटिस डाउनलोड कर सकते हैं और पूरी जानकारी चेक कर सकते हैं. उम्‍मीदवारों को आंसर की डाउनलोड करनी होगी और कोई आपत्ति होने पर प्रति प्रश्‍न निर्धारित फीस के साथ आपत्ति दर्ज करनी होगी. ऑब्‍जेक्‍शन दर्ज करने की लास्‍ट डेट 17 अक्‍टूबर 2021 है. 

बता दें कि सभी आपत्तियों पर विचार के बाद फाइनल आंसर की तैयार की जाएगी और रिजल्‍ट फाइनल आंसर की पर आधारित होगा. फाइनल आंसर की एक सप्‍ताह के समय में जारी होगी जिसके बाद एग्‍जाम रिजल्‍ट रिलीज होगा. इसके आधार पर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि रिजल्‍ट जारी होने में अभी एक सप्‍ताह से अधिक का समय लग सकता है. हालांकि, NTA की तरफ से रिजल्‍ट डेट की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

एग्‍जाम इस वर्ष 12 सितंबर को दो शिफ्ट में पेन एंड पेपर मोड में आयोजित किया गया था. परीक्षा का आयोजन 3858 टेस्‍ट सेंटर्स पर किया गया जिसमें भाग लेने वाले कैंडिडेट्स अब अपने रिजल्‍ट और स्‍कोरकार्ड के आधार पर मेडिकल कोर्सेज़ में दाखिला पा सकेंगे. अन्‍य किसी भी जानकारी के लिए कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र रखें.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें