scorecardresearch
 

JEE Main Result 2022 @jeemain.nta.nic.in: जेईई मेन सेशन 2 आंसर की-रिजल्‍ट, यहां कर पाएंगे चेक

JEE Main Result 2022 @jeemain.nta.nic.in: NTA ने सेशन 1 और सेशन  2 के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 आयोजित की थी. एनटीए ने जेईई मेन्स पेपर 1 के रिजल्ट jeemain.nta.nic.in पर जारी कर दिए हैं. पेपर 2 के रिजल्‍ट अगले सप्‍ताह तक जारी होने की पूरी उम्‍मीद है. कोई भी अपडेट ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी होगा.

X
JEE Main Result 2022: JEE Main Result 2022:

JEE Main Result 2022 @jeemain.nta.nic.in: संयुक्त प्रवेश परीक्षा, जेईई मेन 2022 का रिजल्‍ट अब जल्द ही जारी होने वाला है. शेड्यूल के मुताबिक, जेईई मेन रिजल्ट अगस्त के दूसरे हफ्ते तक जारी होने की उम्मीद है. रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर ऑनलाइन जारी किए जाएंगे. बता दें कि जेईई मेन सेशन 2 की आंसर की अब जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट और nta.ac.in पर जारी होने वाली है. जेईई मेन आंसर की, रिस्पॉन्स शीट, रिजल्ट, रैंक प्रेडिक्टर, रैंकिंग मानदंड, जेईई एडवांस के लिए कट ऑफ और अन्‍य सभी जानकारियां ऑफिशियल वेबसाइट पर मिल जाएंगी.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA ने सेशन 1 और सेशन  2 के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2022 आयोजित की थी.  एनटीए ने जेईई मेन्स पेपर 1 के रिजल्ट jeemain.nta.nic.in पर जारी कर दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उम्मीद है कि जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट 06 अगस्त, 2022 तक रिलीज़ हो जाएगा. हालांकि, NTA ने अभी तक जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट जारी करने के संबंध में कोई कन्फर्मेशन नोटिस नहीं दिया है.

JEE Main Paper 2 Result 2022: ऐसे डाउनलोड करें रिजल्‍ट
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर, 'जेईई मेन पेपर 2 रिजल्ट' के लिंक को ओपन करें. 
स्‍टेप 3: आप एक नये पेज पर रीडायरेक्‍ट हो जाएंगे.
स्‍टेप 4: अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और सब्मिट पर क्लिक करें.
स्‍टेप 5: आपका जेईई मेन सेशन 1 पेपर 2 का रिजल्ट स्क्रीन पर डिस्प्ले हो जाएगा.
स्‍टेप 6: रिजल्‍ट डाउनलोड करें और भविष्‍य के लिए उसका प्रिंटआउट ले लें.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे केवल NTA की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in और JEE की वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर ही कोई अपडेट देखें. किसी भी अनाधिकृत स्रोत से मिली जानकारी पर कतई भरोसा न करें. रिजल्‍ट के संबंध में किसी भी अपडेट के लिए आजतक एजुकेशन को चेक करते रहें.

किस कोर्स की करना चाहते हैं पढ़ाई, हमें बताएं

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें