scorecardresearch
 

JEE Main 2022 Result: जेईई मेन रिजल्‍ट में हो सकती है देरी, सेशन 2 आंसर-की को लेकर ये है अपडेट

JEE Main 2022 Result @jeemain.nta.nic.in: NTA अब जेईई मेन 2022 सेशन 2 की आंसर की जल्द ही jeemain.nta.nic.in पर जारी करेगा. संभव है कि आंसर की इसी सप्‍ताह जारी कर दी जाएगी. उम्‍मीदवार अपने एग्‍जाम रोल नंबर की मदद से ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉगिन कर सकेंगे और आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे.

X
JEE Main Result 2022: JEE Main Result 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रोल नंबर से कर पाएंगे लॉगिन
  • जल्‍द जारी होगी सेशन 2 आंसर की

JEE Main 2022 Result @jeemain.nta.nic.in: संयुक्त प्रवेश परीक्षा, JEE Main 2022 रिजल्‍ट में अब देरी होने की उम्मीद है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, NTA द्वारा जेईई मेन 2022 सेशन 2 फाइनल रिजल्‍ट और रैंक 06 अगस्त, 2022 तक जारी करने की उम्मीद थी मगर अब इसमें देरी होने की संभावना है. ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार, रिजल्‍ट में अभी एक सप्‍ताह तक की देरी हो सकती है. बता दें कि अभी तक रिजल्‍ट डेट को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की गई है.

JEE Advance 2022 के रजिस्‍ट्रेशन 07 अगस्त, 2022 से jeeadv.ac.in पर शुरू होने वाले हैं. इसी के चलते यह उम्मीद की जा रही है कि JEE Main 2022 का रिजल्‍ट 06 अगस्त तक जारी किया जा सकता है. अब जानकारी मिल रही है कि रिजल्‍ट 10 या 12 अगस्त तक होने की संभावना है. ध्‍यान रखने वाली बात है कि जेईई एडवांस के लिए रजिस्‍ट्रेशन जेईई मेन 2022 रिजल्‍ट जारी होने के बाद ही शुरू होंगे.

NTA अब जेईई मेन 2022 सेशन 2 की आंसर की जल्द ही jeemain.nta.nic.in पर जारी करेगा. संभव है कि आंसर की इसी सप्‍ताह जारी कर दी जाएगी. आंसर की पर उम्‍मीदवारों को आपत्तियां दर्ज करने का भी मौका दिया जाएगा. इसके लिए 2 दिनों का समय दिया जा सकता है. सभी दर्ज आपत्तियों पर विचार के बाद फाइनल आंसर की जारी होगी. रिजल्‍ट फाइनल आंसर की पर आधारित होंगे. 

जेईई एडवांस्ड कट ऑफ के साथ जेईई मेन रैंक की घोषणा भी की जा सकती है. संभाव है कि सेशन 2 के लिए आंसर की 04 अगस्त तक जारी की जा सकती है. आपत्तियां उठाने की विंडो 05 अगस्त तक खुली रहने की संभावना है और रिजल्‍ट 10 अगस्त या 12 अगस्त तक जारी हो सकते हैं. इसके बाद जेईई एडवांस के लिए रजिस्ट्रेशन 12 अगस्त 2022 से jeeadv.ac.in पर शुरू होगा. जेईई एडवांस 2022 परीक्षा 28 अगस्त, 2022 को आयोजित होनी है जिसकी डेट में बदलाव की संभावना नहीं है.

छात्रों और अभिभावकों को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्‍ट और आंसर की पर किसी भी अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in चेक करते रहें. जेईई एडवांस 2022 शेड्यूल में संशोधन की सूचना jeeadv.ac.in पर दी जाएगी. उम्‍मीदवार रिजल्‍ट या आंसर की पाने के लिए अपने एग्‍जाम रोल नंबर के साथ तैयार रहें.

किस कोर्स की करना चाहते हैं पढ़ाई, हमें बताएं

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें