scorecardresearch
 

AP Inter Result 2021 Declared: बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्‍ट, यहां मौजूद है डायरेक्‍ट लिंक

aajtak.in | नई दिल्‍ली | 23 जुलाई 2021, 4:22 PM IST

Manabadi AP Board Inter 2nd Year Result 2021: रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट results.cgg.gov.in, bieap.gov.in, examresults.net, examresults.ap.nic.in, results.bie.ap.gov.in और bie.ap.gov पर उपलब्ध हैं. स्‍टूडेंट्स अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.

AP Board 12th Result 2021 Live Updates: AP Board 12th Result 2021 Live Updates:

Manabadi AP Inter 2nd Year Results 2021: आंध्र प्रदेश बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (BIEAP) इंटरमीडिएट द्वितीय वर्ष या कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट आज शाम 4 बजे जारी किए गए हैं. रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट results.cgg.gov.in, bieap.gov.in, examresults.net, examresults.ap.nic.in, results.bie.ap.gov.in और bie.ap.gov पर उपलब्ध हैं.

बोर्ड ने इस वर्ष परीक्षाएं आयोजित नहीं की हैं और बगैर एग्‍जाम के रिजल्‍ट जारी किया गया है. शिक्षा मंत्री ए सुरेश ने पहले सूचित किया था कि सरकार 31 जुलाई तक आंतरिक मूल्यांकन के अंकों को अंतिम रूप देने के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा निर्धारित समय सीमा का पालन करने में असमर्थ होगी. रिजल्‍ट अब जारी कर दिए गए हैं और स्‍टूडेंट्स अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं.

4:22 PM (एक महीने पहले)

AP Board 12th Result 2021 Live: रिजल्‍ट जारी, यहां मिलेगा डायरेक्‍ट लिंक

Posted by :- Raviraj Verma

बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. परीक्षा के लिए रजिस्‍टर्ड छात्र आधिकारिक वेबसाइट results.cgg.gov.in और bieap.gov.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं.

3:44 PM (एक महीने पहले)

AP Board 12th Result 2021 Live: कुछ ही मिनटों में लाइव होगा लिंक

Posted by :- Raviraj Verma

रिजल्‍ट चेक करने का लिंक अब से कुछ ही मिनटों में लाइव होगा. रिजल्‍ट ठीक 4 बजे वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा. छात्र रिजल्‍ट का डायरेक्‍ट लिंक पाने के लिए इस पेज पर बने रहें.

3:30 PM (एक महीने पहले)

AP Board 12th Result 2021 Live: इन वेबसाइट पर कर सकेंगे चेक

Posted by :- Raviraj Verma

रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट results.cgg.gov.in, bieap.gov.in, examresults.net, examresults.ap.nic.in, results.bie.ap.gov.in और bie.ap.gov समेत अन्‍य प्राइवेट रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे.

3:21 PM (एक महीने पहले)

AP Board 12th Result 2021 Live: किस समय लाइव होगा लिंक

Posted by :- Raviraj Verma

रिजल्‍ट चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट bieap.gov.in पर 4 बजे लाइव होगा. स्‍टूडेंट्स रिजल्‍ट पेज पर जाकर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

3:15 PM (एक महीने पहले)

AP Board 12th Result 2021 Live: ऐसे कर पाएंगे चेक

Posted by :- Raviraj Verma

स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट bie.ap.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: रिजल्‍ट लिंक तक स्क्रॉल करें और उस पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अब आप results.bie.ap.gov.in पर पहुंच जाएंगे. यहां रिजल्‍ट लिंक पर जाएं.
स्‍टेप 4: अपना रोल नंबर दर्ज कर सर्च करें.
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर आ जाएगा, इसे डाउनलोड करें.

2:56 PM (एक महीने पहले)

AP Board 12th Result 2021 Live: ये है मार्किंग फॉर्मूला

Posted by :- Raviraj Verma

बोर्ड द्वारा तैयार मार्किंग फॉर्मूले के अनुसार, 30:70 के वेटेज से रिजल्‍ट तैयार होगा. रिजल्‍ट में 30 प्रतिशत वेटेज कक्षा 10 के शीर्ष 3 टॉ स्कोरिंग विषयों के नंबरों का होगा और 70 प्रतिशत वेटेज कक्षा 11 के विषय-वार अंकों और पहले से आयोजित व्यावहारिक परीक्षाओं का होगा.