scorecardresearch
 

JEE Main 2020: जारी हुए परिणाम, यहां ऐसे चेक करें अपने स्कोर

JEE Main 2020: NTA की ओर जनवरी 2020 में होने वाली ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जामिनेशन (Joint Entrance Examination) का परिणाम जारी हो चुका है. आइए जानें- कैसे करना है चेक

प्रतीकात्मक फोटो प्रतीकात्मक फोटो

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) की ओर से ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE MAIN JAN 2020) के परिणाम जारी कर दिए गए हैं. जेईई (मेन) बीई / बीटेक परीक्षा 7 से 9 जनवरी के बीच भारत और विदेश के 233 शहरों में 2 शिफ्ट में किया गया था.

देश और विदेश के 570 परीक्षा केंद्रों परआयोजित होने वाली BE/BTech परीक्षा के लिए कुल 9,21,261 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन किया था. जिसमें से 8,69,010 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे. इस साल परीक्षा में देशभर में से 9 छात्रों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं.

ये रहे 9 टॉपर्स के नाम

जेईई मेन जनवरी 2020 परीक्षा के लिए कुल 41 उम्मीदवारों ने 100 अंक स्कोर किए हैं.  बता दें, एनटीए की ओर से परीक्षा का आयोजन साल में दो बार किया जाता है.

जेईई मेन परीक्षा के माध्यम से आईआईटी, सीएफटीआई, एनआईटी में दाखिला लिया जाता है. जेईई मेन परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवारों को जेईई एडवांस परीक्षा में भाग लेना होता है जिसके बाद फाइनल रिजल्ट जारी किया जाता है.

How to check JEE Main 2020 result: जानें- कैसे करना है चेक

स्टेप 1 -  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2- ‘View Result/Score Card’ पर क्लिक करें.

स्टेप 3-  मांगी गई सभी प्रकार की जानकारी भरें.

स्टेप 4- रिजल्ट आपके सामने होगा.

स्टेप 5-  भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें