scorecardresearch
 

JEE Advanced Result 2021 Declared: जेईई एडवांस का रिजल्ट जारी, डायरेक्‍ट लिंक से करें डाउनलोड

aajtak.in | नई दिल्‍ली | 15 अक्टूबर 2021, 10:37 AM IST

JEE Advanced Result 2021 Declared: परीक्षा में शामिल हुुए उम्‍मीदवार अपने रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर चेक कर सकते हैं. छात्र अपने JEE Advanced रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से लॉगिन कर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं.

JEE Advanced Result 2021: JEE Advanced Result 2021:

JEE Advanced Result 2021: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (IIT) खड़गपुर ने आज 15 अक्टूबर को सुबह 10 बजे JEE Advanced 2021 के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं. परीक्षा में शामिल हुुए उम्‍मीदवार अपने रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर चेक कर सकते हैं. छात्र अपने JEE Advanced रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ की मदद से लॉगिन कर अपना रिजल्‍ट चेक करें.

जेईई एडवांस रिजल्ट के साथ-साथ IIT खड़गपुर ने ऑल इंडिया टॉपर्स की लिस्‍ट समेत अन्य जानकारी भी जारी की हैं. IIT प्रवेश परीक्षा 3 अक्टूबर को देश भर के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. रिजल्‍ट, काउसंलिंग समेत अन्‍य सभी अपडेट्स के लिए कैंडडेट इस पेज पर बने रहें.

10:37 AM (एक महीने पहले)

JEE Advanced Result 2021: क्‍या होगा अगला स्‍टेप

Posted by :- Raviraj Verma

JEE Advanced का रिजल्‍ट आज जारी हो गया है और अब JoSAA Counselling 2021 के लिए रजिस्‍ट्रेशन कल 16 अक्‍टूबर से josaa.nic.in पर शुरू होगा. सभी लेटेस्‍ट अपडेट्स के लिए हमारे साथ बने रहें.

10:22 AM (एक महीने पहले)

JEE की आधिकारिक वेबसाइट पर ऐसे चेक करें रिजल्ट

Posted by :- Mrinal Sinha

इसके अलावा उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://jeeadv.ac.in/ पर जाकर 'For JEE (Advanced) 2021 Result, Click Here' ऑप्शन पर क्लिक करके भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं. यहां रिजल्ट से पहले डीटेल में कैंडिडेट को अपना रोल नंबर, फोन नंबर और डेट ऑफ बर्थ फिल करना होगा. 

10:15 AM (एक महीने पहले)

यहां चेक करें जेईई एडवांस रिजल्ट

Posted by :- Mrinal Sinha

जेईई एडवांस रिजल्ट के लिए वेबसाइट दोबारा से चालू हो गई है और नतीजे भी आ गए हैं. अपने रिजल्ट चेक करने के लिए कैंडिडेट सीधे http://result.jeeadv.ac.in/  लिंक पर जा सकते हैं. यहां कैंडिडेट्स अपने डीटेल डालकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

10:08 AM (एक महीने पहले)

जेईई एडवांस रिजल्ट 2021: क्या कोई वैकल्पिक वेबसाइट है?

Posted by :- Mrinal Sinha

जेईई एडवांस रिजल्ट के लिए केवल एक आधिकारिक वेबसाइट - jeeadv.ac.in है. इसके रुक जाने की स्थिति में कोई वैकल्पिक वेबसाइट नहीं है. छात्रों को साइट के दोबारा चलने की प्रतीक्षा करनी होगी.

10:06 AM (एक महीने पहले)

10 बजते ही आधिकारिक वेबसाइट पर एरर

Posted by :- Mrinal Sinha

जेईई एडवांस रिजल्ट के सटीक समय 10 बजते ही आधिकारिक वेबसाइट काम नहीं कर रही है. जेईई एडवांस रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in में अचानक एरर दिखाई पड़ने लगा है. माना जाता है कि एक साथ कई लोगों के साइट के जाने के चलते साइट क्रैश हो गई है.

9:51 AM (एक महीने पहले)

जेईई एडवांस रिजल्ट: फाइनल आंसर की

Posted by :- Mrinal Sinha

जेईई एडवांस 2021 की फाइनल आंसर की  भी आज जारी की जाएगी. आंसर की डाउनलोड करने के लिए, jeeadv.ac.in पर जाएं डाउनलोड सेक्शन के तहत, लिंक पर क्लिक करें लॉग इन करें और जेईई एडवांस्ड आंसर की को एक्सेस करें.

9:37 AM (एक महीने पहले)

जेईई एडवांस 2021 रिजल्ट: निजी रूप से नहीं दिया जाएगा कोई  रैंक कार्ड 

Posted by :- Mrinal Sinha

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सफल उम्मीदवारों की कैटेगरी वाइज  आल इंडिया रैंक (एआईआर) रिजल्ट घोषित होने के बाद जेईई एडवांस 2021 की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से उपलब्ध होंगे. उम्मीदवारों को पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर मैसेज भी प्राप्त होंगे. उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रैंक कार्ड नहीं भेजे जाएंगे.

9:27 AM (एक महीने पहले)

जेईई एडवांस्ड रिस्पांस शीट 2021

Posted by :- Mrinal Sinha

IIT खड़गपुर ने पहले आधिकारिक वेबसाइट पर उम्मीदवारों की रिस्पांस शीट जारी किए थे. डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवार पोर्टल  cportal.jeeadv.ac.in पर लॉग इन करें.

9:25 AM (एक महीने पहले)

जेईई एडवांस रिजल्ट 2021 के बाद क्या करें छात्र?

Posted by :- Mrinal Sinha

जेईई एडवांस्ड रिजल्ट 2021 के बाद jeeadv.ac.in पर, JoSAA 2021 काउंसलिंग के लिए josaa.nic.in पर रजिस्ट्रेशन  शुरू होंगे. JoSAA काउंसलिंग और सीट आवंटन प्रक्रिया में 114 संस्थान भाग ले रहे हैं. इन संस्थानों में IIT, NIT, IIT और अन्य GFTI शामिल हैं.

9:14 AM (एक महीने पहले)

JEE Advanced Result 2021 LIVE: किस समय जारी होगा रिजल्‍ट

Posted by :- Raviraj Verma

IIT एंट्रेंस एग्‍जाम JEE Advanced 2021 के रिजल्‍ट आज सुबह 10 बजे आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होंगे. कैंडिडेट्स jeeadv.ac.in पर मौजूद डायरेक्‍ट लिंक पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.