scorecardresearch
 

BPSC Result 2021: जामिया रेज़ि‍डेंशियल कोचिंग के 16 स्‍टूडेंट्स हुए बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए चयनित

BPSC Result 2021: कुल 16 में से 6 लड़कियां हैं. चयनित उम्‍मीदवारों को बिहार में SDM, DSP, राजस्व अधिकारी, वाणिज्यिक कर अधिकारी, जिला लेखा परीक्षा अधिकारी, सहायक निदेशक समाज कल्याण विभाग आदि के पदों पर नियुक्त किया जाएगा.

Jamia RCA Jamia RCA
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कुछ 16 स्‍टूडेंट्स क्‍वालिफाई हुए हैं जिनमें 6 लड़कियां हैं
  • रिजल्‍ट में सामान्‍य और आरक्षित कैटेगरी का कट-ऑफ बराबर रहा है

BPSC Result 2021: आवासीय कोचिंग अकादमी (RCA), जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) में कोचिंग और प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 16 स्‍टूडेंट्स ने बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 64वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (CCE) पास की है. इनमें से 6 लड़कियां हैं. जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने सफल उम्मीदवारों को इसकी बधाई दी. 

कुलपति ने कहा कि वर्तमान Covid-19 महामारी के कारण कई कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद, RCA, जामिया ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्‍होंने कहा, "यह विश्वविद्यालय के लिए बहुत सम्मान की बात है कि महामारी के दौर में भी RCA इतने सारे सिविल सेवकों को तैयार कर सका है. यह विभिन्न संस्थानों द्वारा संचालित सभी सार्वजनिक कोचिंग केंद्रों के मुकाबले सबसे अधिक संख्या है और हम उम्मीद करते हैं कि इसमें और सुधार होगा. 

चयनित उम्‍मीदवारों को बिहार में SDM, DSP, राजस्व अधिकारी, वाणिज्यिक कर अधिकारी, जिला लेखा परीक्षा अधिकारी, सहायक निदेशक समाज कल्याण विभाग आदि के पदों पर नियुक्त किया जाएगा. 63वीं BPSC संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (CCE) में RCA जामिया के 12 छात्रों का पिछले साल भी चयन किया गया था.

हाल ही में, RCA जामिया के 4 छात्रों को उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) के लिए चुना गया था. इसमें संचिता शर्मा भी शामिल थीं, जिन्होंने पहला स्थान हासिल किया था. गौरतलब है कि RCA, जामिया के 43 छात्रों ने UPSC सिविल सर्विसेज मेन्स परीक्षा 2020 को पास किया है. ये छात्र अब इंटरव्‍यू में शामिल होंगे, जो जुलाई/अगस्त, 2021 में आयोजित होने की उम्मीद है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें