scorecardresearch
 

ICSE, ISC Board Result 2021: बोर्ड ने जारी किया रिजल्‍ट का डेट और टाइम, यहां मिलेगी मार्कशीट

ICSE, ISC Board Result 2021 Date and Time: CISCE कल 24 जुलाई को दोपहर 3 बजे कक्षा 10 और 12 दोनों के रिजल्‍ट घोषित करेगा. परीक्षा के लिए रजिस्‍टर्ड छात्र CISCE की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

CISCE Board Result 2021: CISCE Board Result 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 10वीं, 12वीं के रिजल्‍ट एक साथ जारी होंगे
  • मार्कशीट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगी

ICSE, ISC Board Result 2021 Date and Time: इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ICSE, ISC Result 2021 की तारीख घोषित कर दी गई है. CISCE कल 24 जुलाई को दोपहर 3 बजे कक्षा 10 और 12 दोनों के रिजल्‍ट घोषित करेगा. परीक्षा के लिए रजिस्‍टर्ड छात्र CISCE की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर अपने रोल नंबर की मदद से अपना रिजल्‍ट चेक कर सकेंगे.

इससे पहले, CISCE ने COVID 19 स्थिति के कारण कक्षा 10 और कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी. बोर्ड ने तैयार इंटरनल मार्किंग स्‍कीम के आधार पर छात्रों की मार्कशीट तैयार करने का निर्णय लिया है. छात्रों के नंबर अपडेट कर दिए गए हैं और बोर्ड अब ICSE, ISC Board Result 2021 की घोषणा करने के लिए तैयार है. 

रिजल्‍ट डेट की जानकारी के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस जारी किया गया है. जारी मार्किंग फॉर्मूले के अनुसार, बोर्ड 10वीं की मार्कशीट तैयार करने के लिए कक्षा 9 और कक्षा 10 की आंतरिक परीक्षाओं के नंबरों को वेटेज देगा. दूसरी ओर, कक्षा 11 और कक्षा 12 की आंतरिक परीक्षाओं के नंबरों के आधार पर 12वीं का रिजल्‍ट तैयार किया जाएगा.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें