scorecardresearch
 

CAT Result 2019 : कैट रिजल्ट जारी, यहां दिए डायरेक्ट लिंक से चेक करें

CAT Result 2019 declared : IIM कोझिकोड की ओर से आयोजित की गई कैट परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा के जरिये देश के IIM में प्रवेश मिलता है.

प्रतीकात्मक फोटो (GettyImages) प्रतीकात्मक फोटो (GettyImages)

CAT Result 2019 declared : IIM कोझिकोड की ओर से आयोजित की गई कैट परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. इस परीक्षा के जरिये देश के IIM में प्रवेश मिलता है.

IIM कोझिकोड ने सुबह करीब सवा 11 बजे ट्वीट के जरिये रिजल्ट जारी करने की सूचना दी. इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (IIM) कोझिकोड ने इस साल कॉमन एप्टीट्यूट टेस्ट (कैट) 2019 परीक्षा आयोजित की थी. इस परीक्षा के जरिये देश के 20 IIM के अलावा FMS, MDI, NITIE, SPJIMR, XLRI में दाखिला मिलता है. इन संस्थानों से प्रबंधन कोर्स MBA करने के लिए कैट की अनिवार्यता रखी गई है.

बता दें कि परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी iimcat.ac.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा यहां नीचे डायरेक्ट लिंक दिया जा रहा है जिस पर क्लिक करके अपना स्कोर कार्ड देखकर डाउनलोड कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी.

CAT Result 2019 direct link यहां देखें

बता दें कि IIM CAT 2019 परीक्षा 24 नवंबर, 2019 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में देश भर के 2 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था. तीन घंटे की ये परीक्षा तीन सेक्शन में हुई थी. इसमें वर्बल एबिलिटी, रीडिंग कॉम्प्रीहेंशन, डाटा इंटरप्रिटेशन और लॉजिकल रीजनिंग, क्वांटिटेटिव एबिलिटी से प्रश्न पूछे गए थे. स्टूडेंट्स को प्रत्येक सेक्शन को हल करने के लिए 60 मिनट मिले थे. कैट नोटिफिकेशन के मुताबिक ये रिजल्ट जनवरी के दूसरे सप्ताह आना था जो कि काफी पहले आ गया है.

CAT 2019 result: इन 4 स्टेप में चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1: CAT 2019 की आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं.

स्टेप 2: Scorecard for CAT 2019 लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: यहां आपसे यूजर आईडी और पासवर्ड मांगा जाएगा.

स्टेप 4: मांगी गई जानकारी डालने पर रिजल्ट खुल जाएगा, इसे डाउनलोड कर लें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें