scorecardresearch
 

BSEB DElEd Result 2022 Declared: बिहार डीएलएड स्‍क्रूटनी रिजल्‍ट जारी, डायरेक्‍ट लिंक से करें चेक

Bihar BSEB DElEd Result 2022: उम्मीदवारों को D.El.Ed के लिए आवेदन करने के लिए 05 मई, 2022 तक का समय दिया गया था. परीक्षा के रिजल्‍ट 18 मई को जारी किए गए हैं जिसकी घोषणा बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए की है.

X
Bihar DElEd Result 2022: Bihar DElEd Result 2022:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रोल नंबर से देख सकेंगे रिजल्‍ट
  • 18 मई को की गई है घोषणा

Bihar BSEB DElEd Result 2022 @biharboardonline.bihar.gov.in: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) ने D.El.Ed स्क्रूटनी के रिजल्‍ट घोषित कर दिए हैं. वे सभी उम्मीदवार, जो बिहार D.El.Ed स्क्रूटनी परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्‍ट BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट कर चेक कर सकते हैं. इसके लिए छात्रों को अपने रोल नंबर और रोल कोड की मदद से वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा. 

इस वर्ष, उम्मीदवारों को D.El.Ed के लिए आवेदन करने के लिए 05 मई, 2022 तक का समय दिया गया था. परीक्षा के रिजल्‍ट 18 मई को जारी किए गए हैं जिसकी घोषणा बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए की है.

D.El.Ed Scrutiny Result 2022: ऐसे करें चेक
स्‍टेप 1: बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे 'रिजल्‍ट' सेक्‍शन पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: अब, सत्र 2020-22/2019-21 परीक्षा, 2021 का स्क्रूटनी परिणाम' और/या 'DeElEd (Spl) परीक्षा 2020 का स्क्रूटनी परिणाम' पर क्लिक करें.
स्‍टेप 4: लॉगिन करने के लिए अपना रोल नंबर और रोल कोड दर्ज करें.
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट स्क्रीन पर आ जाएगा. इसे डाउनलोड करें और प्रिंट आउट ले लें.

छात्रों को यह सुनिश्चित करना होगा कि रिजल्‍ट कार्ड में दर्ज सभी डिटेल्‍स सही हों और कोई वर्तनी की गलती न हो. बोर्ड ने हाल ही में कक्षा 10 (मैट्रिक) और कक्षा 12 (इंटर) के कंपार्टमेंट और विशेष परीक्षाओं के वस्तुनिष्ठ प्रश्नों की आंसर की जारी की है. इस वर्ष, बीएसईबी कक्षा 10 और कक्षा 12 कंपार्टमेंटल, विशेष परीक्षा में 50 फीसदी सवाल बहुविकल्‍पीय पूछे गए थे. कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक करें.

आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्‍ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें