scorecardresearch
 

Bihar D.El.Ed Result 2019: फर्स्‍ट ईयर एग्‍जाम रिजल्‍ट जारी, यहां है डायरेक्‍ट लिंक

Bihar D.El.Ed Result 2019: बोर्ड ने ट्विटर के माध्‍यम से रिजल्‍ट जारी करने की जानकारी जारी की है. बिहार शिक्षा विभाग के ट्वीट के अनुसार, रिजल्‍ट 03 फरवरी को घोषित किया गया था, लेकिन जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं वे गुरुवार 04 फरवरी से अपना रिजल्‍ट चेक कर पाएंगे. 

Bihar D.El.Ed Result 2019 Bihar D.El.Ed Result 2019

Bihar D.El.Ed Result 2019: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड, BSEB ने आज 04 फरवरी, 2021 को फर्स्‍ट ईयर के लिए Bihar D.El.Ed Result 2019 घोषित कर दिया है. जो उम्‍मीदवार फेस-टू-फेस परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं. बोर्ड ने ट्विटर के माध्‍यम से रिजल्‍ट जारी करने की जानकारी जारी की है. बिहार शिक्षा विभाग के ट्वीट के अनुसार, रिजल्‍ट 03 फरवरी को घोषित किया गया था, लेकिन जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं वे गुरुवार 04 फरवरी से अपना रिजल्‍ट चेक कर पाएंगे. 

देखें: आजतक LIVE TV

Bihar D.El.Ed Result 2019: ऐसे करें चेक
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट secondary.biharboardonline.com पर जाएं.
स्‍टेप 2: होमपेज के टॉप पर दिख रहे रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें.
स्‍टेप 3: आप एक नये पेज पर रीडायरेक्‍ट हो जाएंगे, इसपर रिजल्‍ट का लिंक फ्लैश होगा.
स्‍टेप 4: इस पेज पर अपनी लॉगिन डीटेल्‍स डालें और सब्मिट करें.
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर नज़र आएगा, इसे डाउनलोड कर लें.

पहले सेशन की परीक्षा कुल 22,526 उम्मीदवारों ने परीक्षा पास की और दूसरे सेशन की परीक्षा 19,742 उम्मीदवारों ने पास की है. फर्स्‍ट ईयर के लिए लिखित परीक्षा 02 से 08 दिसंबर, 2020 और सेकेण्‍ड ईयर की परीक्षा 10 से 14 दिसंबर, 2020 तक आयोजित की गई थी. कोई भी अन्‍य जानकारी उम्‍मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे. रिजल्‍ट चेक करने का डायरेक्‍ट लिंक नीचे मौजूद है.

रिजल्‍ट अभी चेक करने के लिए यहां क्लिक करें

 

TAGS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें