scorecardresearch
 
पर्सनैलिटी डेवलपमेंट

स्ट्रॉबेरी, वनीला, चॉकलेट...आपकी फेवरेट आइसक्रीम से पता चलते हैं आपकी पर्सनैलिटी के राज!

Know Your Personality
  • 1/7

मार्केट में तरह-तरह के फ्लेवर्स की आइसक्रीम मिलती हैं. लेकिन हर इंसान की फ्लेवर्स को लेकर अपनी-अपनी पसंद होती है. वैसे तो लोगों को आइसक्रीम उसके स्वाद की वजह से पसंद होती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपका पसंदीदा आइसक्रीम फ्लेवर आपकी पर्सनैलिटी के बारे में काफी कुछ कहता है. अलग-अलग रिसर्च में ये बात सामने आई है कि वनीला, चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी...अलग-अलग फ्लेवर्स अलग-अलग पर्सनैलिटी से भी कनेक्ट होते हैं. जानें आपका फेवरेट फ्लेवर आपकी पर्सनैलिटी के बारे में क्या कहता है. 

Vanila Ice-Cream
  • 2/7

वनीला: वनीला फ्लेवर आइसक्रीम का सबसे बेसिक फ्लेवर होता है. लेकिन जिनको ये फ्लेवर पसंद में होता है वो बिल्कुल भी बेसिक नहीं होते. स्मेल एंड टेस्ट ट्रीटमेंट एंड रिसर्च फाउंडेशन के संस्थापक न्यूरोलॉजिस्ट डॉ एलन हिर्श (Dr Alan Hirsch) ने एक रिसर्च के मुताबिक वनीला फ्लेवर पसंद करने वाले लोग आवेगी होते हैं. इन लोगों को रिस्क लेना पसंद होता है. ये लॉजिक से ज्यादा अपने इनट्यूशन पर भरोसा करते हैं. 

Strawberry Icecream
  • 3/7

स्ट्रॉबेरी: बास्किन रॉबिन्स के लिए हिर्श द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक, स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम पसंद करने वाले लोग सहनशील, समर्पित और अंतर्मुखी (Introvert) होते हैं. साथ ही ये लोग तार्किक और विचारशील भी होते हैं. 

Chocolate Ice-Cream
  • 4/7

चॉकलेट: डॉ एलन हिर्श की मानें तो चॉकलेट आइसक्रीम पसंद करने वाले लोग चुलबुले, भोले और थोड़े नाटकबाज होते हैं. अपने इन गुणों की वजह से आप दूसरे लोगों को काफी पसंद आते हैं. 

Mint Chocolate Chip
  • 5/7

मिन्ट चॉकलेट चिप: हिर्श द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक, जिन लोगों को मिन्ट चॉकलेट चिप पसंद होती है, वो लोग महत्वाकांक्षी, आत्मविश्वास से भरे और  तर्कशील होते हैं.ये लोग अपने विचार दूसरों के सामने रखना पसंद करते हैं. 

Coffee Ice-Cream
  • 6/7

कॉफी: जिन लोगों को कॉफी फ्लेवर आइसक्रीम पसंद होती है वो लोग एंर्जी से भरपूर होते हैं. ऐसे लोग चीजों को लेकर अक्सर उत्साहित रहते हैं.

Chocolate Chip
  • 7/7

चॉकलेट चिप: अगर आपको चॉकलेट चिप फ्लेवर की आइसक्रीम पसंद है तो आप उदार, और चीजों को अच्छे से मैनेज करने में सक्षम होते हैं. ये लोग संकल्पित होते हैं. करियर में सफलता को लेकर भी ये लोग बहुत मेहनत करते हैं.