scorecardresearch
 

UPTET 2021 New Exam Date: पेपर लीक के चलते रद्द हुई परीक्षा, जानें कब रिलीज होगी नई एग्जाम डेट

UPTET 2021 New Exam Date: पेपरलीक के चलते उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा को रद्द कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, UPTET परीक्षा एक महीने बाद दोबारा आयोजित की जा सकती है. इसके लिए अभ्यर्थियों से दोबारा कोई फीस नहीं ली जाएगी.

UPTET 2021 New Exam Date: UPTET 2021 New Exam Date:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • परीक्षा एक महीने बाद दोबारा आयोजित की जाएगी
  • अभ्यर्थियों से दोबारा कोई फीस नहीं ली जाएगी

UPTET 2021 New Exam Date: उत्‍तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET 2021) पेपरलीक के चलते रद्द कर दी गई है. इस परीक्षा में शामिल होने के लिए लगभग 13 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. जानकारी के मुताबिक, मथुरा, गाजियाबाद, बुलंदशहर के व्हाट्सएप ग्रुप पर पेपर लीक किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, UPTET परीक्षा एक महीने बाद दोबारा आयोजित की जा सकती है. इसके लिए अभ्यर्थियों से दोबारा कोई फीस नहीं ली जाएगी. बता दें कि 28 दिसंबर को परीक्षा के रिजल्‍ट जारी होने थे मगर संभव है कि अब दिसंबर अंत तक एग्‍जाम रीशेड्यूल किया जाएगा.

यूपी टीईटी राज्‍य में शिक्षक भर्ती के लिए आयोजित होने वाली पात्रता परीक्षा है. कक्षा 1-5 तक शिक्षक पात्रता के लिए, सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित किया जाना था. इसी तरह, कक्षा 6-8 की शिक्षक पात्रता के लिए पेपर- II दोपहर 2:30 से 5 बजे तक आयोजित किया जाना था.

छात्रों के लिए कोई भी अपडेट आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर जारी किया जाएगा. नई एग्‍जाम डेट के संबंध में जल्‍द कोई सूचना रिलीज की जाएगी. ऐसे में छात्र किसी भी अनाधिकृत स्राेत से मिली जानकारी पर भरोसा न करें और आजतक एजुकेशन पर नजर रखें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×