scorecardresearch
 

UP Board Exam 2023: यूपी बोर्ड स्‍टूडेंट्स के लिए खुशखबरी, UPMSP ने परीक्षार्थियों को दी ये बड़ी छूट

UP Board Exam 2023 Notice: यूपी बोर्ड से रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों को एक और मौका दिया गया है. बोर्ड ने कक्षा 9वीं और 11वीं के स्‍टूडेंट्स के लिए एग्‍जाम रजिस्ट्रेशन की लास्‍ट डेट 10 सितंबर तक बढ़ा दी है. इससे पहले रजिस्‍ट्रेशन की लास्‍ट डेट 25 अगस्त तय की गई थी.

X
UP Board Exam 2023:
UP Board Exam 2023:

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) यूपी बोर्ड से 2022-23 के 9वीं और 11वीं में रजिस्ट्रेशन कराने वाले स्‍टूडेंट्स के लिए राहत भरी खबर सामने आई है. यूपी बोर्ड से रजिस्ट्रेशन कराने वाले छात्रों को एक और मौका दिया गया है. बोर्ड ने कक्षा 9वीं और 11वीं के स्‍टूडेंट्स के लिए एग्‍जाम रजिस्ट्रेशन की लास्‍ट डेट 10 सितंबर तक बढ़ा दी है. इससे पहले रजिस्‍ट्रेशन की लास्‍ट डेट 25 अगस्त तय की गई थी.

वेबसाइड पर ऑनलाइन अपलोड किए गए छात्रों के विवरण की चेक लिस्ट को संस्थान प्रधान 11 सितंबर तक जांचेंगे और 16 से 30 सितंबर तक इस विवरण को संशोधित किया जाएगा. तय डेट के बाद किसी नए छात्र का विवरण अपलोड नही होगा. संस्थान प्रधान द्वारा रजिस्‍टर्ड छात्रों की फोटो युक्त नामावली और अन्य प्रपत्र क्षेत्रीय कार्यालय में भेजने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में 10 अक्टूबर तक जमा करना होगा.

यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकान्त शुक्ला ने सभी जिला विद्यालयों और निरीक्षकों को ये संशोधित आदेश जारी कर दिया है, जिसके मुताबिक 9वीं और 11वीं में पढ़ रहे सभी छात्र-छात्राएं 10 सितंबर तक अपना रजिस्ट्रेशन upmsp.edu.in पर करा सकते है. प्रति छात्र 50 रुपये शुल्‍क भी जमा कराना होगा. शैक्षिक विवरण की जानकारी भी ऑनलाइन अपलोड की जा सकती है.

एग्‍जाम रजिस्ट्रेशन की लास्‍ट डेट पहले 25 अगस्त थी, लेकिन सर्वर ठीक से न चलने से कई स्कूल के बच्चे अपना रजिस्ट्रेशन समय पर नही करा पाए. इसके कारण कई आवेदन नहीं हो सके, जिससे कॉलेज संचालकों ने बोर्ड में इसकी तारीख बढ़ाने की मांग की थी. अब रजिस्टेशन की तारीख बढ़ने से बच्चों को बड़ी राहत मिली है. छात्र बिना समय गंवाए अपने रजिस्‍ट्रेशन पूरे करें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें