scorecardresearch
 

UP Board Latest Update: यूपी बोर्ड का बड़ा फैसला, 9वीं से 12वीं के एग्‍जाम रजिस्‍ट्रेशन के लिए आधार अनिवार्य

UP Board Exam Registration Latest Update: यूपी बोर्ड ने नये बदलाव को लेकर 4 दिन पहले ही अपनी वेबसाइट को अपडेट किया है. जो छात्र रजिस्‍ट्रेशन फॉर्म ऑनलाइन भर रहे हैं, उन्‍हें अपने आधार के साथ ही रजिस्‍ट्रेशन करना होगा. बता दें कि आधार नंबर अनिवार्य करने से छात्रों को रजिस्ट्रेशन में काफी दिक्कतें आ रही हैं.

X
UP Board Latest Update: UP Board Latest Update:

UP Board Exam Registration Latest Update: उत्‍तर प्रदेश प्रयागराज बोर्ड ने अब कक्षा 9वीं से 12वीं के स्‍टूडेंट्स के लिए नया नियम लागू किया है. बोर्ड ने इन कक्षाओं के छात्रों के एग्‍जाम रजिस्‍ट्रेशन के लिए आधार को अनिवार्य कर दिया है. इसका मतलब है कि स्‍टूडेंट्स अब अपने आधार कार्ड के साथ ही बोर्ड परीक्षाओं के लिए अपना रजिस्‍ट्रेशन कर सकेंगे.

नये बदलाव को लेकर यूपी बोर्ड ने 4 दिन पहले ही अपनी वेबसाइट को अपडेट किया है. जो छात्र अपना रजिस्‍ट्रेशन फॉर्म ऑनलाइन भर रहे हैं, उन्‍हें अपने आधार के साथ ही रजिस्‍ट्रेशन करना होगा. बता दें कि आधार नंबर अनिवार्य करने से छात्रों को रजिस्ट्रेशन में काफी दिक्कतें आ रही हैं. ऐसे बच्चे जिनके पास आधार नहीं है, वे अपने रजिस्‍ट्रेशन को लेकर परेशान हैं.

सूत्रों के मुताबिक, शासन के निर्देश पर ही यह बदलाव किया गया है. पिछले वर्ष भी परीक्षार्थियों से आधार नंबर मांगा गया था मगर इसे अनिवार्य नहीं किया गया था. इस वर्ष से रजिस्‍ट्रेशन के लिए आधार को अनिवार्य कर दिया गया है जिसके चलते स्‍टूडेंट्स को परेशानी हो रही है. इस बदलाव पर बोर्ड के अधिकारी भी कोई जवाब नहीं दे रहे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें