scorecardresearch
 

UP Board Exam 2022: 10वीं, 12वीं की बोर्ड एग्‍जाम फीस जमा करने की लास्‍ट डेट में छूट, देखें नोटिस

UP Board Extends Exam Fee Submission Deadline: बोर्ड ने देर से जुर्माने के साथ परीक्षा फीस का भुगतान करने की लास्‍ट डेट भी बढ़ा दी है. अब छात्र 08 नवंबर की मध्यरात्रि तक 100 रुपये के जुर्माने के साथ परीक्षा फीस जमा कर सकते हैं.

2022 बोर्ड परीक्षा के लिए एडवांस्ड रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को 8 नवंबर तक बढ़ा दिया है. 2022 बोर्ड परीक्षा के लिए एडवांस्ड रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को 8 नवंबर तक बढ़ा दिया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बोर्ड ने एडवांस्ड रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को 8 नवंबर तक बढ़ाया
  • छात्रों को बोर्ड परीक्षा फीस का भुगतान करना होगा

UP Board Extends Exam Fee date: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 2022 की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भरने की लास्‍ट डेट एक बार फिर बढ़ा दी है. UPMSP ने कक्षा 9 और 11 के छात्रों के लिए 2022 बोर्ड परीक्षा के लिए एडवांस्ड रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया को 8 नवंबर तक बढ़ा दिया है.

इसके अलावा बोर्ड ने देर से जुर्माना के साथ परीक्षा फीस का भुगतान करने की अंतिम तारीख भी बढ़ा दी है. अब छात्र 8 नवंबर की मध्यरात्रि तक 100 रुपये के जुर्माने के साथ परीक्षा फीस जमा कर सकते हैं. बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ल ने बताया कि राज्य के कई हिस्सों में बाढ़ आने और  ग्रामीण क्षेत्र में नेटवर्क की दिक्कत के कारण तारीख बढ़ाने की मांग की जा रही थी. जिसके बाद यह फैसला लिया गया है. 

इतनी होगी बोर्ड एग्‍जाम फीस- 

छात्रों को बोर्ड परीक्षा फीस का भुगतान करना होगा जो कक्षा 12 के इंटर नियमित छात्रों के लिए 600 रुपये है. वहीं प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों के लिए फीस 800 रुपये है. कक्षा 10 के नियमित छात्रों के लिए 500 रुपये है और उत्तर प्रदेश के स्कूलों में नामांकित प्राइवेट छात्रों के लिए यह 700 रुपये है.

बोर्ड ने रजिस्ट्रेशन और परीक्षा प्रक्रिया के लिए संशोधित कार्यक्रम जारी किया है. संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, स्कूल प्रमुख 8 नवंबर की मध्यरात्रि तक छात्रों का विवरण upmsp.edu.in पर अपलोड करेंगे. 9 से 14 नवंबर तक छात्र-छात्राओं के विवरण जांचकर उसे अपडेट करने का अवसर प्रधानाचार्यों को मिलेगा. 

स्कूल प्रमुख द्वारा पंजीकृत छात्रों की सूची उनकी तस्वीरों के साथ क्षेत्रीय कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि 18 नवंबर है. UPSMP ने सभी संबद्ध स्कूलों को छात्रों का ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन करते समय सोशल डिस्टेंसिंग जैसे सभी COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा है.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

ये भी पढ़ें - 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें