scorecardresearch
 

Summer Vacation: कोरोना के चलते गर्मी की छुट्टियां प्री-पोन, इस राज्‍य में 15 मई से बंद होंगे स्‍कूल

Summer Vacation Prepone: राज्य में सभी ऑफलाइन क्‍लासेज़ पर रोक लगा दी गई है, ऐसे में असम सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को ऑनलाइन क्‍लासेज़ के साथ पढ़ाई जारी रखने के लिए कहा है, ताकि छात्रों को महामारी के कारण किसी भी शैक्षणिक नुकसान का सामना न करना पड़े.

Summer Vacation: Summer Vacation:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • छुट्टियां पहले 01 जून से शुरू होनी थीं
  • स्‍कूल अब 15 मई से ही बंद हो जाएंगे

Summer Vacation: असम सरकार माध्यमिक शिक्षा विभाग ने गुरुवार 13 मई को एक नोटिस जारी कर घोषणा की है कि राज्‍य में पहले से निर्धारित गर्मी की छुट्टियां प्री-पोन की जाएंगी. कोरोना के खतरे को देखते हुए असम सरकार ने 01 जुलाई से 31 जुलाई तक सभी शैक्षणिक संस्‍थानों में गर्मी की छुट्टियों की घोषणा की थी, मगर अब संक्रमण के बेकाबू खतरे को देखते हुए छुट्टियां 15 मई से 14 जून तक कर दी गई हैं. राज्‍य के सभी स्‍कूल कॉलेज अब शनिवार 15 मई से ही बंद होंगे.

जारी सूचना के अनुसार, यह निर्णय यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से लिया गया है कि राज्य में Covid-19 के कारण कक्षा 1 से 12 के छात्रों को एकेडमिक नुकसान न हो. इससे पहले, राज्‍य सरकार के निर्णय के अनुसार, छात्रों की सुरक्षा के लिए प्राथमिक, उच्च माध्यमिक स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय सहित राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थान 28 मई तक बंद रहेंगे.

हालांकि, राज्य में सभी ऑफलाइन क्‍लासेज़ पर रोक लगा दी गई है, ऐसे में असम सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को ऑनलाइन क्‍लासेज़ के साथ पढ़ाई जारी रखने के लिए कहा है, ताकि छात्रों को महामारी के कारण किसी भी शैक्षणिक नुकसान का सामना न करना पड़े.

राज्‍य सरकार इससे पहले, कोरोना खतरे के मद्देनज़र 10वीं, 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्‍थगित कर चुकी है. अभी तक नई एग्‍जाम डेट्स की जानकारी जारी नहीं की गई है मगर यह अनुमान है कि जून-जुलाई में बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं. छात्रों को सलाह है कि वे राज्‍य सरकार या स्‍टेट बोर्ड द्वारा जारी किसी भी नये अपडेट के लिए AajTak एजुकेशन पर नज़र बनाकर रखें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें