scorecardresearch
 

टीचर्स के सामने झुकी राजस्थान सरकार, दिवाली की छुट्टी कम करने का फैसला वापस, अब 10 दिन बंद रहेंगे स्कूल

Diwali Break in Schools: राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सोशल मीडिया पर संशोधित आदेश की जानकारी दी है. माना जा रहा है कि शिक्षकों में नाराज़गी की वजह से सरकार ने उप चुनाव में नुक़सान होने के डर से फ़ैसला वापस लिया है.

Diwali Break in School: Diwali Break in School:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • छुट्टियां कम करने के निर्देश कल ही दिए गए थे
  • स्‍कूल अब दिवाली में 10 दिन तक बंद रहेंगे

Diwali Break in Schools: राजस्थान में शिक्षकों की नाराज़गी के चलते सरकार ने एक दिन में ही दिवाली के मध्यावधि अवकाश ख़त्म करने के आदेश वापस ले लिए हैं. राज्‍य सरकार ने माध्यमिक शिक्षा निदेशालय के दिवाली के मध्यावधि अवकाश पर रोक लगाने के आदेश वापस लेने के निर्देश दिए और उसके बाद संशोधित आदेश जारी किया है. अब स्कूलों में 29 अक्टूबर से लेकर 07 नवंबर तक दिवाली की छुट्टी रहेगी.

नये आदेश के चलते अब स्‍कूल दस दिनों तक बंद रहेंगे. राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने सोशल मीडिया पर संशोधित आदेश की जानकारी दी है. माना जा रहा है कि शिक्षकों में नाराज़गी की वजह से सरकार ने उप चुनाव में नुक़सान होने के डर से फ़ैसला वापस लिया है. यह आदेश जारी करने वाले माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी का भी तबादला कर दिया गया है.

दरअसल एक दिन पहले ही राजस्थान सरकार के माध्यम से शिक्षा निदेशालय ने आदेश निकाला था कि कोरोना में स्कूल लंबे समय तक बंद रहे हैं; ऐसे में स्कूलों में छुट्टियों में कटौती की जाएगी और 10 दिन की जगह 04 दिनों की ही छुट्टी होगी. आदेश में कहा गया था कि इस दौरान स्‍कूलों में पढ़ाई जारी रहेगी और छूटा हुआ सिलेबस पूरा कराया जाएगा. नये आदेश के बाद अब स्‍कूल 29 अक्‍टूबर से ही बंद हो जाएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें