scorecardresearch
 

मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी का कैंपस बना कंटेनमेंट ज़ोन, ऑनलाइन होंगे एग्‍जाम

मणिपाल को कॉलेज टाउन माना जाता है क्‍योंकि यहां ढेरों एजुकेशनल इंस्टिट्यूट हैं मगर प्रतिबंध केवल मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पर लगया गया है और अन्‍य शैक्षणिक संस्थानों पर नहीं. MIT प्रशासन ने सभी थ्‍योरी कक्षाओं को फिर से ऑनलाइन करने का निर्णय लिया है और प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है.

MIT Declared Containment Zone MIT Declared Containment Zone
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कैंपस में 59 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं
  • परीक्षाएं अब ऑनलाइन माध्‍यम में आयोजित होंगी

कर्नाटक के उडुपी जिला प्रशासन ने मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कैंपस को कंटेनमेंट ज़ोन घोषित कर दिया है. इस माह 11 मार्च से 16 मार्च के बीच कैंपस में Covid19 के 59 मामले दर्ज किए जाने के बाद यह निर्णय लिया गया है. इसमें से 15 मामले 17 मार्च को और 25 मामले 16 मार्च को दर्ज किए गए थे. कैंपस में बढ़ रहे संक्रमण के मामलों को देखते हुए अब ऑफलाइन क्‍लासेज़ को बंद करने का फैसला लिया गया है और इंस्टिट्यूट की तरफ से जानकारी दी गई है कि परीक्षाएं ऑनलाइन माध्‍यम में होंगी.

हॉस्टल में छात्रों और कैंपस में रहने वाले अन्य कर्मचारियों के लिए अब दो सप्‍ताह तक आने जाने पर प्रतिबंध रहेगा. कैंपस में मौजूद छात्रों के लिए Covid19 टेस्‍ट का नया राउंड आयोजित किया जाएगा. कोरोना टेस्‍ट के बाद ही फैकल्‍टी और एसेंशियल स्‍टाफ को जरूरी पहचान के बाद कैंपस के अंदर जाने दिया जाएगा.

हालांकि, मणिपाल को कॉलेज टाउन माना जाता है क्‍योंकि यहां ढ़ेरों एजुकेशनल इंस्टिट्यूट हैं मगर प्रतिबंध केवल मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पर लगया गया है और अन्‍य शैक्षणिक संस्थानों पर नहीं. MIT प्रशासन ने सभी थ्‍योरी कक्षाओं को फिर से ऑनलाइन करने का निर्णय लिया है और प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है.

MIT देश के प्रमुख शैक्षणिक और अनुसंधान संस्थानों में से एक है और हर साल बड़ी संख्या में छात्र यहां एडमिशन लेते हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को कहा कि कर्नाटक में 1,275 नए Covid-19 मामले और चार मरीजों की मौत दर्ज की गई. इसके साथ ही केसलोड अब 9.63 लाख पहुंच गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें