scorecardresearch
 

क्‍वेश्‍चन पेपर की जगह बांट दी आंसर की, केरल यूनिवर्सिटी एग्‍जाम में गड़बड़ी, परीक्षा रद्द

Kerala University Goof-Up: छात्र या इंविजिलेटर ने इसकी जानकारी यूनिवर्सिटी को नहीं दी. ऐसे में यह कहा नहीं जा सकता कि निरीक्षक को इस गलती की जानकारी थी या नहीं.

X
University Students (Representational Image) University Students (Representational Image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेपर की जगह छाप दी गई थी आंसर की
  • यूनिवर्सिटी को नहीं दी गई जानकारी

Kerala University Goof-Up: केरल यूनिवर्सिटी एग्‍जाम में एक बाद फिर बड़ी गड़बड़ी सामने आई है. कोरोना के लिए दोबारा आयोजित हो रहे BSc इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के पेपर में छात्रों को क्‍वेश्‍चन पेपर की जगह आंसर की बांट दी गई. छात्र ने इसकी जानकारी इंविजिलेटर को नहीं दी और आंसर की की मदद से अपनी आंसर शीट भर दी. 

यह बड़ी चूक तब सामने आई जब मूल्यांकनकर्ता ने यूनिवर्सिटी की ओर से गलती की पहचान की. अब 03 मई को दोबारा परीक्षा आयोजित की जाएगी. चौथे सेमेस्टर के BSc इलेक्ट्रॉनिक्स के छात्र कोरोना संक्रमण के चलते निर्धारित परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे जिसके बाद पुन: परीक्षा आयोजित की गई थी. 

सिग्नल एंड सिस्टम्स के पेपर की दोबारा परीक्षा फरवरी में हुई थी. परीक्षा नियंत्रक कार्यालय ने गलती से क्‍वेशचन पेपर की जगह परीक्षा की उत्तर कुंजी छाप दी थी. विश्वविद्यालय के ध्यान में यह तब आया जब इंविजिलेटर ने छात्र से उसकी उत्तर पुस्तिका के अलावा उसका प्रश्न पत्र भी मांगा.

परीक्षा के दौरान छात्र या निरीक्षक ने मामले की सूचना नहीं दी थी. यह स्पष्ट नहीं है कि निरीक्षक को गलती की जानकारी थी या नहीं. विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षा रद्द करने के बाद कुलपति ने जांच के आदेश दिए हैं. छात्रों को अब फिर से 03 मई को BSc इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के सिग्‍नल एंड सिस्‍टम्‍स के पेपर के लिए उपस्थित होना होगा. 

(इनपुट- तिरुवनंतपुरम से रिक्‍सन)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें