scorecardresearch
 

JEE Advanced 2021: रजिस्‍ट्रेशन के लिए जरूरी होगा ये डॉक्‍यूमेंट, IIT खड़गपुर ने जारी किया नोटिस

JEE Advanced 2021 Registration: संस्‍थान ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर OBC-NCL/EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. अपना रजिस्‍ट्रेशन पूरा करने से पहले कैंडिडेट जारी नोटिस जरूरी चेक कर लें.

JEE Advanced 2021: JEE Advanced 2021:
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एग्‍जाम 03 अक्‍टूबर को आयोजित किया जाएगा
  • कैंडिडेट्स को 02 अक्‍टूबर तक डॉक्‍यूमेंट देना होगा

JEE Advanced 2021 Registration: संयुक्त प्रवेश परीक्षा JEE Advanced 2021 का रजिस्‍ट्रेशन 20 सितंबर को बंद होने जा रहा है. परीक्षा के संबंध में, भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, IIT खड़गपुर ने एक जरूरी नोटिस जारी किया है. संस्‍थान ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर OBC-NCL/EWS कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना जारी की है. अपना रजिस्‍ट्रेशन पूरा करने से पहले कैंडिडेट जारी नोटिस जरूरी चेक कर लें.

JEE Advanced 2021 परीक्षा पर महत्वपूर्ण नोटिस में, आईआईटी खड़गपुर ने OBC-NCL/EWS उम्मीदवारों को सूचित किया है कि यदि उनके पास 01 अप्रैल, 2021 के बाद जारी किया गया वैध OBC-NCL/EWS प्रमाण पत्र नहीं है, तो उन्हें इसके लिए एक डिक्‍लेरेशन जमा करना होगा. इस डिक्‍लेरेशन को रजिस्‍ट्रेशन प्रक्रिया पूरी होने तक के लिए वैध माना जाएगा. इसके बावजूद, उम्मीदवारों को परीक्षा के ऑनलाइन पोर्टल पर 02 अक्टूबर, 2021 को शाम 5 बजे तक वैध प्रमाण पत्र अपलोड करना जरूरी होगा.

JEE Advanced 2021 का आयोजन IIT खड़गपुर द्वारा 03 अक्टूबर को किया जाएगा. परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन करने की लास्‍ट डेट 20 सितंबर, 2021 है और फीस जमा करने की लास्‍ट डेट 21 सितंबर, 2021 है. जानकारी के अनुसार, इस परीक्षा के लिए लगभग 2.5 लाख उम्मीदवार उपस्थित होने वाले हैं. परीक्षा से जुड़ी कोई भी अन्‍य अपडेट jeeadv.ac.in पर जारी की जाएगी.

आधिकारिक नोटिस देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें