scorecardresearch
 

IAS Sanjeev Khirwar: कौन हैं वे IAS अधिकारी जिनके कुत्ते के टहलने के लिए खाली करवा दिया जाता था स्टेडियम?

IAS Officer Walk with Dog: IAS अधिकारी संजीव खिरवार को लेकर दावा किया गया है. वह 1994 बैच के अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात हैं. उनके अंतर्गत ही दिल्ली के सारे डीएम काम करते हैं.

X
IAS अधिकारी संजीव खिरवार IAS अधिकारी संजीव खिरवार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात हैं IAS
  • IAS अधिकारी संजीव खिरवार पर लगे हैं आरोप

IAS officer walk with Dog in Delhi Stadium: दिल्ली के प्रमुख सचिव (राजस्व) संजीव खिरवार पर आरोप लगा है कि उनके और उनके कुत्ते की वजह से त्यागराज स्टेडियम को शाम सात बजे ही खाली करवा लिया जाता है. दरअसल, शाम साढ़े सात बजे के बाद आईएएस अधिकारी संजीव अपने कुत्ते के साथ स्टेडियम में टहलने आते हैं, जिसके चलते वहां ट्रेनिंग करने वाले एथलीट्स और कोच काफी परेशान हैं.

कौन हैं वह IAS अधिकारी, जिनपर लगे आरोप?
IAS अधिकारी संजीव खिरवार को लेकर दावा किया गया है. वह 1994 बैच के अधिकारी हैं, जो फिलहाल दिल्ली में रेवेन्यू कमिश्नर के पद पर तैनात हैं. उनके अंतर्गत ही दिल्ली के सारे डीएम काम करते हैं. साथ ही, वह दिल्ली के पर्यावरण विभाग के सचिव भी हैं. खिरवार ने बी-टेक कंप्यूटर इंजीनियरिंग किया हुआ है. इकोनॉमिक्स में मास्टर्स की डिग्री भी हासिल है. उन्होंने अपना करियर चंडीगढ़ में बतौर एसडीएम शुरू किया था.

कई महत्वपूर्ण पदों पर तैनात रहे खिरवार
आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार के बारे में बात करें तो वे दिल्ली के साथ-साथ, गोवा, अंडमान निकोबार, अरुणाचल प्रदेश और साथ ही साथ भारत सरकार में भी कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं. दिल्ली में इससे पहले ट्रेड और टैक्स कमिश्नर के पद पर भी तैनात रह चुके हैं.

जानिए क्या है पूरा विवाद
एक कोच का दावा है कि स्टेडियम को जल्दी खाली करवा लिया जाता है. पहले रात 8 या फिर साढ़े आठ बजे तक वहां ट्रेनिंग होती थी, लेकिन अब शाम सात बजे ही एथलीट्स और कोच को वहां से जाने के लिए कह दिया जाता है. इसके पीछे की वजह यह है कि आईएएस अधिकारी अपने कुत्ते के साथ वहां टहलने आते हैं. खिरवार ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है. उन्होंने इससे इनकार किया है कि उनके टहलने से एथलीट्स की प्रैक्टिस में कोई दिक्कत नहीं आती है. 

केजरीवाल ने दिया ये आदेश
मामला सामने आने के बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने नया आदेश जारी किया है. ऑर्डर में कहा गया है कि अब रात 10 बजे तक खिलाड़ियों, एथलीट्स आदि के लिए स्टेडियम खुले रहेंगे. स्टेडियम प्रशासक अनिल चौधरी ने आरोपों से इनकार किया और कहा कि आधिकारिक समय का पालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि एथलीटों के प्रशिक्षण का आधिकारिक समय शाम 7 बजे तक है. उसके बाद, कोच और एथलीट चले जाते हैं. किसी को भी जल्दी जाने के लिए नहीं कहा गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें