scorecardresearch
 

CBSE Board 12th Exam 2021 Date: शिक्षामंत्री की राज्‍य शिक्षा सचिवों के साथ बैठक आज, बोर्ड एग्‍जाम्स पर फैसला संभव

CBSE Board 12th Exam, NTA JEE Main, NEET 2021 Update: कोरोना महामारी के खतरे के मद्देनज़र केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने CBSE Board कक्षा 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी है और कक्षा 12 की परीक्षा स्थगित कर दी है. 12वीं की बोर्ड परीक्षा की नई एग्‍जाम डेट्स पर भी बैठक में विचार किया जा सकता है.

Ramesh Pokhariyal Nishank (File Photo) Ramesh Pokhariyal Nishank (File Photo)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • CBSE Board परीक्षाओं पर फैसला संभव
  • NTA के स्‍थगित एग्‍जाम्स पर भी होगा विचार

CBSE Board 12th Exam, NTA JEE Main, NEET 2021 Update: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज (17 मई) सभी राज्यों के शिक्षा सचिवों के साथ वर्चुअल बैठक करेंगे और Covid-19 महामारी के कारण छात्रों की शिक्षा पर हुए प्रभाव की समीक्षा करेंगे. वर्चुअल बैठक में शिक्षामंत्री ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा देने और नई शिक्षा नीति के क्रियान्वयन की भी समीक्षा करेंगे. बैठक के दौरान CBSE बोर्ड एग्‍जाम समेत कई परीक्षाओं पर फैसला लिया जा सकता है.

शिक्षामंत्री राज्य के शिक्षा विभागों द्वारा Covid-19 से निपटने के लिए की गई तैयारी और महामारी के बावजूद छात्र अपनी ऑनलाइन शिक्षा कैसे जारी रख सकते हैं, इसकी भी समीक्षा करेंगे. कोरोना महामारी के खतरे के मद्देनज़र केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने CBSE Board कक्षा 10वीं की परीक्षा रद्द कर दी है और कक्षा 12 की परीक्षा स्थगित कर दी है. 12वीं की बोर्ड परीक्षा की नई एग्‍जाम डेट्स पर भी बैठक में विचार किया जा सकता है.

महामारी के चलते अप्रैल-मई में होने वाली कई परीक्षाएं स्‍थगित की जा चुकी हैं, जिन पर फैसला लिया जा सकता है. NTA JEE Main, NEET 2021 समेत अन्‍य परीक्षाओं की नई डेट्स पर विचार किया जा सकता है. राज्‍यों में रुके हुए यूनिवर्सिटी के एग्‍जाम्‍स पर भी शिक्षा सचिव अपने विचार रखेंगे. छोटी कक्षाओं के लिए अगले सेशन की पढ़ाई ऑनलाइन शुरू करने पर भी शिक्षा विभाग कोई फैसला कर सकता है. बैठक के बाद शिक्षामंत्री स्‍थगित हुए एग्‍जाम्स पर कोई बड़ा फैसला सुना सकते हैं.

ये भी पढ़ें-

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें